झारखंड के सेंट पैट्रिक स्कूल ने 61वां सुब्रतो कप अंडर-17 महिला खिताब जीता

punjabkesari.in Wednesday, Sep 28, 2022 - 10:31 PM (IST)

नई दिल्ली : सेंट पैट्रिक स्कूल (झारखंड) ने 61वें सुब्रतो कप अंतरराष्ट्रीय फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल में बुधवार को वुंगाई हायर सेकेंडरी स्कूल (मणिपुर) को 3-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया। डॉ भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में खेले गये मैच में झारखंड के गोल अनीता डुंगडुंग (5वां मिनट) और एलफा केंडुलना (69वां, 71वां मिनट) ने जमाए। मणिपुर का एकलौता गोल टीएच रेमी (52वां मिनट) ने किया। अनीता ने झारखंड को शानदार शुरुआत दिलाते हुए मुकाबले के 5वें मिनट में ही पहला गोल दाग दिया। 

 

टीएच रेमी ने मैच में रोमांच भरते हुए 52वें मिनट में मणिपुर के लिए गोल करके मुकाबले को 1-1 से बराबर किया, लेकिन अतिरिक्त समय में एलफा के दो गोलों ने झारखंड की जीत सुनिश्चित की। इंडियन एयर फोर्स के वाइस चीफ, एयर मार्शल संदीप सिंह और ओलंपियन साक्षी मलिक ने झारखंड को पुरस्कार से नवाजकर खिलाड़यिों की हौसला अफजाई की। 

 

एयर मार्शल सिंह ने विजेता टीम की तारीफ करते हुए कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करने के लिए सुब्रतो कप एक बेहतरीन माध्यम है। यह स्कूली महिला खिलाडिय़ों के करियर का पहला कदम होगा। मैं ना सिर्फ विजेता खिलाड़यिों को बल्कि कोच और अन्य सहयोगियों को बधाई देना चाहता हूं, जिन्होने इन खिलाड़यिों को ऐसी प्रतियोगिता जीतने के काबिल बनाया। मैं सभी को बेहतरीन भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।


साक्षी मलिक ने कहा कि यह काफी खुशी की बात है कि भारतीय वायुसेना इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन कर रही है जो जमीनी स्तर पर खिलाड़यिों को बढऩे में काफी सहायता करेगी। मैं आशा करती हूं कि इस तरह की प्रतियोगिता का आयोजन लगातार होता रहे। 61वां सुब्रतो कप अब अंडर-17 पुरूष प्रतियोगिता की तरफ बढ़ेगा जिसका आयोजन तीन से 13 अक्टूबर के बीच होना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News