लंदन में थमेगी चकदा एक्सप्रेस, झूलन गोस्वामी इंगलैंड में कहेंगी क्रिकेट को अलविदा

punjabkesari.in Saturday, Aug 20, 2022 - 08:23 PM (IST)

कोलकाता : अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट ले चुकी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी लॉडर्स पर भारत और इंग्लैंड के बीच 24 सितंबर को तीसरे और आखिरी वनडे के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेंगी। 39 वर्ष की झूलन को तीन मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। ये मैच होव (18 सितंबर), कैंटरबरी (21 सितंबर) और लाडर्स (24 सितंबर) पर खेले जाएंगे। 

 

बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा- इस साल मार्च में न्यूजीलैंड में वनडे विश्व कप में भारत के लिए आखिरी बार खेलने वाली झूलन को ‘उचित विदाई’ दी जाएगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप में भारत के आखिरी ग्रुप मैच से पहले झूलन की बाजू में खिंचाव आ गया था और वह जुलाई में श्रीलंका दौरे से भी बाहर रही। रिपोर्ट के अनुसार झूलन अगले साल होने वाले पहले महिला आईपीएल के लिए अपने विकल्प खुले रख रही है। वह ‘मेंटोर’ की भूमिका के लिए पुरूष टीम के भी संपर्क में है।

वर्ष 2002 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाली झूलन 2018 में टी-20 क्रिकेट को अलविदा कह चुकी हैं और आखिरी टेस्ट अक्टूबर 2021 में खेला था। छह विश्व कप खेल चुकी झूलन ने 12 टेस्ट, 68 टी-20 और 201 वनडे खेले हैं। वनडे में उनके नाम 252 विकेट हैं और 200 से अधिक विकेट लेने वाली वह अकेली गेंदबाज हैं। दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका की शबनम इस्माइल हैं जिनके नाम 191 विकेट हैं।

Content Writer

Jasmeet