जो रूट ने हासिल किया नया कीर्तिमान, टेस्ट में सुनील गावस्कर और यूनिस खान को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Tuesday, Jun 14, 2022 - 11:29 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन नया कीर्तिमान हासिल कर लिया है। रूट के टेस्ट क्रिकेट में 10191 रन हो गए हैं और भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर के 10122 रनों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में चल रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन यह उपलब्धि हासिल की, जहां उन्होंने इंग्लैंड की पहली पारी में कुल 176 रन बनाए। 

इस रिकॉर्ड के साथ इंग्लैंड का यह बल्लेबाज गावस्कर और पाकिस्तान के यूनिस खान को पीछे छोड़ते हुए टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में 12वें स्थान पर पहुंच गया। इस लिस्ट में भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर पहले नम्बर पर हैं जिनके टेस्ट क्रिकेट में कुल 15921 रन हैं। 

दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी का चयन करते हुए पहली पारी में 554 रन बनाए। डेरिल मिशेल और टॉम ब्लंडेल ने क्रमशः 190 और 106 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने तीन जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड, बेन स्टोक्स और जैक लीच ने दो-दो विकेट लिए। इसके बाद इंग्लैंड 539 पर ढेर हो गया जिसमें ट्रेंट बोल्ट ने पांच विकेट लिए और माइकल ब्रेसवेल ने तीन विकेट लिए। न्यूजीलैंड ने चौथे दिन 224/7 पर पारी घोषित की जिसमें डेरिल मिशेल और मैट हेनरी क्रीज पर नाबाद खड़े थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News