जो रूट ने गेंदबाजों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा, कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Dec 20, 2021 - 07:48 PM (IST)

एडिलेड : इंग्लैंड को एडिलेड में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों बुरी हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट मैच में 275 रन से हरा दिया और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने इसका ठीकरा गेंदबाजों के सिर फोड़ा है। रूट ने कहा कि गेंदबाजों ने सही लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी नहीं की जिस वजह से हमें हार का सामना करना पड़ा।

रूट ने अपनी फिटनेस को लेकर कहा कि मैं अब ठीक हूं। कल का दिन मेरे लिए खराब था और आज थोड़ा बेहतर महसूस कर रहा हूं। जब गेंद हमारे हाथ में थी तो मुझे नहीं लगता कि हमने सही लेंथ से गेंदबाजी की, हमें फुलर गेंदबाजी करने की जरूरत थी। जैसे ही हमने दूसरी पारी में ऐसा किया, और उनके लिए इसे कठिन बना दिया। यह निराशाजनक है क्योंकि हमने वही गलतियाँ कीं जो हमने चार साल पहले की थीं। हम बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे और हमें बेहतर बल्लेबाजी करनी चाहिए थी।

रूट ने कहा कि हमें चीजों को बदलने के बारे में आत्मविश्वास से भरे होना चाहिए। मुझे विश्वास है कि हमारे पास वह सब कुछ है जो हमें यहां जीतने की जरूरत है। बस वही गलतियों को दोहराने से रोकने की जरूरत है। हमें पहले 20 मिनट सावधानी से बल्लेबाजी करनी होगी और फिर उसके बाद रन बनाने के लिए देखना होगा। इसके साथ ही हमें अच्छी तरह से गेंद को छोड़ने की जरूरत है। हमें अभी भी खेल के कुछ भागों में बेहतर करने की जरूरत है। 

बटलर की बल्लेबाजी को लेकर रूट ने कहा कि हां, यही रवैया हमें पूरे खेल के माध्यम से उपयोग करने की आवश्यकता थी। मुझे लगता है कि हमने कुछ हिस्सों में प्रतिस्पर्धा की। लेकिन हमें पूरे खेल से ज्जबा दिखाने की जरूरत है। यहां जीतने के लिए यही जरूरी है। आज रवैया शानदार था। हमें बस और अधिक करने की जरूरत है। मुझे उम्मीद है कि हम बाकी सीरीज के लिए यही मानसिकता रखेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News