जो रूट ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के उड़ाया मजाक, लेफ्ट हैंडर बनकर की बल्लेबाजी, VIDEO

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 06:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: रविवार को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन का खेल समाप्त हो गया है। चौथे दिन इंग्लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 264 रन बनाकर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी है, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना लिए हैं। पाकिस्तान अभी 263 रनों से पिछड़ रहा है। चौथे दिन इंग्लैंड की बल्लेबाजी के दौरान क्रिकेट प्रेमियों को जो रूट का एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला है।

दरअसल, इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज रूट स्वभाविक तौर पर राइट हैंडर बल्लेबाज हैं, लेकिन उन्होंने पाकिस्तानी गेंदबाजी के आगे लेफ्ट हैंडर बनकर बल्लेबाजी का फैसला किया। रूट ने जाहिद महमूद के ओवर में लेफ्ट हैंड बल्लेबाज बनकर खेलने का फैसला किया, जिसका वीडियो बाद में इंटरनेट पर वायरल हो गया। रूट ने इस पारी में 73 रन बनाए। 

 

पाकिस्तान गेंदबाजी और फ्लैट पिच का उड़ा मजाक

इंग्लैंड टीम 17 साल के बाद पाकिस्तान में कोई टेस्ट सीरीज में हिस्सा ले रहा है। इंग्लैंड को इस दौरे पर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में हिस्सा लेना है। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान गेंदबाजों की खूब धुनाई की, जिसकी वजह रही पाकिस्तान गेंदबाजी का खराब प्रदर्शन और फ्लैट पिच। रावलपिंडी में खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड ने पहले दिन 506 रन बनाए और इस पहले ही दिन इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने शतक में जमाए। पहले दिन इंग्लैंड का स्कोर किसी टीम द्वारा बनाया गया सबसे ज्याद स्कोर है।
 
मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी में 657 रन बनाए। रावलपिंडी की फ्लैट पिच का पाकिस्तान को फायदा मिला। पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 579 रन बनाए, इस दौरान पाकिस्तान के तीन बल्लेबाजों ने शतक जमाए। इंग्लैंड की दूसरी पारी 264 रनों पर घोषित करने के बाद, पाकिस्तान अब 263 रनों से पिछड़ रहा है ओर टीम के हाथ में 8 विकेट बचे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News