पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान ने माना, टेस्ट में सचिन तेंदलुकर का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं जो रूट

punjabkesari.in Monday, Jun 06, 2022 - 12:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कहा है कि इंग्लैंड के करिश्माई क्रिकेटर जो रूट टेस्ट क्रिकेट में इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने के भारतीय दिग्गज सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगेथ अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित करने के लिए ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को इंग्लैंड की टेस्ट कप्तानी सौंपने वाले रूट ने रविवार को लॉर्ड्स में केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट से जीत के लिए घरेलू टीम का मार्गदर्शन करते हुए शानदार नाबाद शतक बनाया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

इंग्लैंड को मनोबल बढ़ाने वाली जीत के लिए मार्गदर्शन प्रदान करते हुए रूट 10,000 रन के आंकड़े को पार कर ये उपलब्धि हासिल करने वाले इंग्लैंड के दूसरे और विश्व के 14वें क्रिकेटर बन गए। रूट के नाम 10,015 टेस्ट रन हैं और वह तेंदुलकर से 5,906 पीछे हैं जिन्होंने 200 टेस्ट के करियर में 15,921 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज टेलर ने महसूस किया कि 31 साल की उम्र में रूट के पास टेस्ट क्रिकेट के कई और साल बचे हैं। उन्होंने कहा कि रूट तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के योग्य है। 

टेलर ने एक मीडिया हाउस से कहा, रूट के पास कम से कम पांच साल बचे हैं, इसलिए मुझे लगता है कि तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने करने योग्य है। टेलर ने कहा, रूट बल्लेबाजी कर रहा है और साथ ही मैंने उसे पिछले 18 महीनों से दो साल तक बल्लेबाजी करते हुए देखा है। वह अपने करियर के शीर्ष पर है, इसलिए अगर वह स्वस्थ रहता है तो उसके लिए 15,000 रन-प्लस रन हैं। 

इंग्लैंड के महान क्रिकेटर एलिस्टेयर कुक ने भी पूर्व टेस्ट कप्तान की प्रशंसा करते हुए कहा, मैं सिर्फ बल्लेबाजी से प्यार करता हूं। रूट अपने देश के केवल दूसरे क्रिकेटर हैं जिन्होंने कुक के बाद 10,000 टेस्ट रन बनाए हैं, जिन्होंने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ दिया था। कुक के नाम टेस्ट में 12,472 रन हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News