जो रूट पूरी क्षमता से कर रहे प्रदर्शन, इंगलैंड के लिए वह महानतम क्रिकेटर : रिकी पोंटिंग

punjabkesari.in Thursday, Jun 22, 2023 - 11:28 PM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) जोकि हाल ही में आईसीसी टेस्ट प्लेयर रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हो गए हैं, अपनी पूरी क्षमता का प्रदर्शन कर रहे हैं। पोंटिंग ने कहा कि इंग्लैंड का करिश्माई बल्लेबाजी नायक खेल के महान खिलाड़ियों में से एक है जोकि अपनी स्थिति (2 वर्ष, 13 टेस्ट शतक) मजबूत कर रहा है। जो रूट (Joe Root) एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एशेज टेस्ट में 118* और 46 रन बनाए थे। भले ही इंगलैंड पहला टेस्ट हार गया लेकिन रूट टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गए। 

पोंटिंग ने नवीनतम आईसीसी रिव्यू शो में रूट के बारे में कहा कि मुझे नहीं लगता कि उन्हें कमतर आंका गया है क्योंकि मुझे लगता कि पिछले दो वर्षों तक उन्होंने वास्तव में अपनी पूरी क्षमता पूरी की है। उसने ऑस्ट्रेलिया में कभी भी शतक नहीं बनाया है, लेकिन पिछले दो वर्षों में मुझे लगता है कि उसने आठ या नौ शतक बनाए हैं, जिसने उसे महान खिलाड़ियों में से एक बना दिया। मुझे लगता है कि अब लोग यह समझने लगे हैं कि जो रूट कितने अच्छे हैं।

बता दें कि रूट ने 2021 की शुरुआत से 34 मैचों में 58.68 की औसत से 3345 टेस्ट रन बनाए हैं जिसमें 13 शतक भी शामिल हैं। रूट ने भारत, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और वेस्ट इंडीज में खूब रन बनाए हैं। वह पिछले ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र में भी अग्रणी स्कोरर थे, और वह 2023-25 ​​चक्र में भी इसी तरह की शुरुआत करने वाले हैं। बेन स्टोक्स को इंग्लैंड की कप्तानी छोड़ने के बाद से, रूट ने 'बैज़बॉल' सिद्धांत को अपनाते हुए, अपने टेस्ट खेल में अधिक आक्रामक पक्ष दिखाया है।

Content Writer

Jasmeet