बॉल लगने से पिच पर दर्द से कराहते लेट गए जो रूट, बीच से टूटा L गार्ड

punjabkesari.in Saturday, Sep 07, 2019 - 05:10 PM (IST)

नई दिल्ली : एशेज सीरीज के दौरान मैनचैस्टर में खेल जा रहे चौथे टेस्ट के दौरान इंगलैंड के कप्तान जो रूट गुप्तांग पर गेंद लगने से पिच पर ही गिर गए। दरअसल इंगलैंड की पारी का 39वां ओवर चल रहा था। जो रूट क्रीज पर थे। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की एक गेंद उन्हें हिट कर गई। बॉल हिट होते ही जोरूट घुटनों पर आ गए। काफी देर तक जब उन्होंने अपना सिर जमीन से नहीं उठाया तो साथी खिलाड़ी उनकी कुशलक्षेम जानने के लिए पहुंचे। रूट के चेहरे से साफ लग रहा था कि उन्हें तेज दर्द हो रहा है।

रूट को दर्द से तड़पड़ा देखकर टीम फिजियो मैदान पर पहुंचे। रूट ने थोड़ा पानी पीया और इसके बाद टहले। इसके बाद जो हुआ वह देखकर सब हैरान हो गए। रूट ने अपना एल गार्ड निकाला जोकि दो हिस्सों में बंट चुका था। स्टेडियम  एल गार्ड की हालत देखकर समझ गए थे कि गेंद कितनी तेजी से रूट से टकराई थी। बहरहाल रूट ठीक हैं। वह इंगलैंंड की ओर से पहली पारी में 71 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर पगबाधा आऊट हुए।

बता दें कि चौथे टेस्ट के दौरान ऑस्टे्रलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ के दोहरे शतक की मदद से 497 रन बनाकर पारी घोषित की थी। स्मिथ ने इस टेस्ट में शतक लगाते ही एशेज की लगातार आठ पारियों में 50 से ज्यादा स्कोर बनाने वाले पहले बल्लेबाज बनने का मान हासिल किया। 

Jasmeet