हार के बाद जो रूट बोले- हमारा प्रदर्शन निराशाजनक था

6/13/2021 9:17:22 PM

लंदन : न्यूजीलैंड से यहां दूसरा टेस्ट मैच हारने के साथ ही टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने स्वीकार किया है कि न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को तीनों विभागों में मात दी। रूट ने माना कि यह उनकी टीम की तरफ से एक निराशाजनक प्रदर्शन था। उन्होंने जोर देकर कहा कि अभी विचलित होने और इतने लंबे समय तक हमने जो मेहनत की, उस पर बात करने के लिए यह गलत समय होगा। इंग्लैंड की 2014 के बाद से और कप्तान के तौर पर रूट की अपने घर पर यह पहली सीरीज हार है। वहीं 1999 के बाद से इंग्लैंड में न्यूजीलैंड की यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है। 

रूट ने कहा कि इस हफ्ते हमारा प्रदर्शन विफल और निराशाजनक रहा है। मुझे नहीं लगता कि हमने खुद का सही आकलन किया है। हमें तीनों विभागों, खासकर बल्लेबाजी में मात दी गई है। पहली पारी में हम रन नहीं बना सके जो हमें बनाने चाहिए थे। हमने मैदान पर विकेट के कई मौके गंवाए और विकेट लेने में अपने गेंदबाजों की मदद नहीं की और दूसरी पारी में भी बल्ले से हमारा प्रदर्शन खराब रहा।

Sports

इंग्लैंड के कप्तान ने कहा कि कभी-कभी टेस्ट क्रिकेट में गेंद के साथ आपका सत्र खराब हो सकता है, लेकिन आप फिर भी काफी हद तक खेल में बने रहते हैं, लेकिन कई बार एक सत्र ही बहुत भारी पड़ जाता है और यही हमारे साथ हुआ। इसका खामियाजा हमें श्रृंखला में हार के साथ चुकाना पड़ा, हालांकि हमें कुछ कठिन सबक सीखने को मिले हैं। हमें यह देखना होगा कि हम व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से कहां बेहतर हो सकते हैं।

रूट ने कहा कि हमें रचनात्मक होना होगा। मुझे लगता है कि टीम के हर एक खिलाड़ी ने साबित किया है कि वह टेस्ट में बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बना सकते हैं। अभी हमें टेंशन में नहीं आना है, क्योंकि यह समय टेंशन लेने का नहीं है। हमें आगे बढ़ना होगा और बेहतर होने के लिए और प्रयास करने होंगे। हमें इसको लेकर ईमानदार होने की जरूरत है। हमें कुछ ठोस बातचीत करनी होगी और आगे बढ़ना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

static