तीसरा टेस्ट और एशेज सीरीज गंवाने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 11:36 AM (IST)

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया ने तीसरे एशेज टेस्ट के तीसरे ही दिन लंच से पहले इंग्लैंड को एक पारी और 14 रन से शिकस्त देकर तीसरे टेस्ट सहित एशेज सीरीज में 3-0 की विजयी बढ़त बना ली। डेब्यू टेस्ट खेल रहे स्कॉट बोलैंड ने अपने चार ओवरों में 7 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने एशेज पर फिर से कब्जा कर लिया। वहीं इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मैच और सीरीज गंवाने के बाद निराशा व्यक्त की है। 

मैच के बाद जो रूट ने कहा कि हम लम्बे समय से खेल रहे हैं, आप केवल कोशिश कर सकते हैं और आगे बढ़ सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया को श्रेय उन्होंने हमें हरा दिया। बहुत मेहनत करनी है। [कोविड] यह आदर्श नहीं है, मैंने सोचा कि जिस तरह से हम मैदान पर अपने क्रिकेट के बारे में गए थे वह उत्कृष्ट था। हमने उन्हें दबाव में रखा और टेस्ट मैच में बने हुए थे। हमें लंबे समय तक काम करना है। हम उन क्षेत्रों को जानते हैं जिनमें हमें सुधार करने की जरूरत है। हमें मजबूत रहना होगा और अगले दो मैचों में दौरे से जीत के लिए देखना होगा। 

गौर हो कि तीसरे दिन 31/4 के स्कोर से आगे खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 68 रन पर आउट हो गई। इससे पहले इंग्लैंड के पहली पारी के 185 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 267 रन बनाकर 82 रन की बढ़त ले ली थी। बेन स्टोक्स को पांचवें ही ओवर में मिशेल स्टार्क ने बोल्ड कर दिया। 32 वर्ष के बोलैंड ने पहले ओवर में जॉनी बेयरस्टॉ को पवेलियन भेजा। इसके बाद दुनिया के दूसरे नंबर के टेस्ट बल्लेबाज जो रूट (28) दूसरे ओवर में उनका शिकार हुए। मार्क वुड और ओली रोबिनसन उनके तीसरे ओवर में आउट हुए और दोनों खाता भी नहीं खोल सके थे। कैमरन ग्रीन ने जेम्स एंडरसन को बोल्ड करके 27 . 4 ओवर में इंग्लैंड की दूसरी पारी का अंत कर दिया। अब चौथा टेस्ट 5 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News