ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए भारतीय टीम से प्रेरणा लेंगे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 01:48 PM (IST)

ब्रिसबेन : इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने रविवार को कहा कि उनकी टीम गाबा में 8 दिसंबर से शुरू होने वाली एशेज श्रृंखला में भारतीय टीम के प्रदर्शन से प्रेरणा लेगी जिसने इस साल के शुरू में यहां आस्ट्रेलिया के विजय अभियान को थामकर श्रृंखला जीती थी। भारत ने इस साल जनवरी में गाबा में चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में तीन विकेट से जीत दर्ज करके श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की थी।

यह आस्ट्रेलिया की गाबा में 35 साल में पहली हार थी और रूट ने कहा कि उनकी टीम इस श्रृंखला में कैसा रवैया अपनाएगी इसको लेकर उसका रवैया स्पष्ट है। रूट ने यहां एशेज से जुड़े कार्यक्रम में कहा कि भारत जिस तरह से अपने मजबूत पक्षों पर अडिग रहा, इंग्लैंड भी वही रणनीति अपनाएगा भारत को श्रेय जाता है। उन्होंने पूरी श्रृंखला में बेजोड़ प्रदर्शन किया था तथा कई तरह से यहां का दौरा करने वाली टीमों के लिये अच्छा उदाहरण पेश किया था।

आस्ट्रेलिया ने मैच से दो दिन पहले अपनी अंतिम एकादश घोषित कर दी जिससे इंग्लैंड के लिए रणनीति तैयार करने में कुछ आसानी होगी। इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया में आखिरी बार 2011 में एशेज जीती थी। उस टीम में उसके दोनों मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड शामिल थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News