जोफ्रा आर्चर के बाहर होने से इन 2 दिग्गज प्लेयरों को लगा झटका, बोले- यह बड़ा सदमा था

punjabkesari.in Thursday, Jul 16, 2020 - 05:30 PM (IST)

नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन और माइकल वॉन ने ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम से बाहर कर दिए गए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के साथ सहानुभूति व्यक्त की है। आर्चर ने साउथैम्पटन टेस्ट में तीन विकेट हासिल किए। यह मैच इंग्लैंड ने चार विकेट से गंवा दिया था। आर्चर ने जैव-सुरक्षित नियमों को तोड़ दिया था जिसके चलते उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर कर दिया गया।

हुसैन ने कहा- यह एक बड़ा सदमा था। आपको जैव-सुरक्षित वातावरण में रहना पड़ता है, अन्यथा खिलाड़ी संक्रमित हो सकते हैं। हम नहीं जानते कि यह जोफ्रा का भोलापन था या उन्हें कोई गंभीर गलती हुई। हालांकि उसने माफी मांगी है, यह बहुत ही असामान्य स्थिति है जिसे हम खुद में पाते हैं। उसने गलती की है और इसके लिए माफी मांगी है। उनकी टीम के साथी और कप्तान निराश होंगे। वह एक शानदार गेंदबाज हैं और साउथम्पटन में वास्तव में उसने अच्छी गेंदबाजी की थी।

माइकल वॉन ने कहा- यह इंग्लैंड के लिए एक झटका है, जोफ्रा शानदार क्रिकेटर है। इंग्लैंड के लिए अब श्रृंखला में वापस आना मुश्किल हो जाएगा। इस बीच, ईसीबी का कहना है कि उन्होंने इस मुद्दे के बारे में सभी खिलाडिय़ों को सूचित कर दिया है। सभी उपायों से संतुष्ट हैं।

आर्चर नियम तोडऩे के कारण अब पांच दिन आइसोलेशन में रहेंगे। उनके दो टेस्ट होंगे। वहीं, आर्चर ने अपने किए पर माफी मांगी है। उनका कहना है- मैंने जो किया मैं उसके लिए माफी मांगता हूं। मैंने जो किया उससे मैंने सिर्फ खुद को ही नहीं बल्कि पूरी टीम और मैनेजमेंट को खतरे में डाल दिया है। मुझे इसके लिए जो सजा दी गई है मैं उसे स्वीकार करता हूं और जैव-सुरक्षा बबल के अंदर रह रहे सभी लोगों से माफी मांगता हूं।

Jasmeet