पेन किलर खाकर जोफ्रा आर्चर ने खेला था क्रिकेट विश्व कप, खुद किया खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2019 - 03:39 PM (IST)

नई दिल्ली : इंगलैंड टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने खुलासा किया है क्रिकेट विश्व कप के दौरान वह साइड इंजरी के शिकार हो गए थे। उन्हें इस इंजरी से उभरने के लिए कम से कम सात से 10 दिन चाहिए थे लेकिन अहम मुकाबलों के कारण वह पेन किलर खाकर ही खेलते रहे। जोफ्रा ने बताया- अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उन्हें साइड इंजरी हुई थी लेकिन उन्होंने पेन किलर लेकर मैच खेलना जारी रखा। 

जोफ्रा ने क्रिकेट विश्व कप के दौरान आई चोट के बारे में बात करते हुए कहा कि यह बहुत कष्टदायी था। मैं भाग्यशाली हूं कि यह जल्दी से निपट गया। यह बहुत बुरा था। मैं इसे पेन किलर दवाओं के बिना नहीं कर सकता था, जो कि अफगानिस्तान खेल के बाद से था। मुझे टूर्नामेंट के दौरान एक सप्ताह का आराम नहीं मिला क्योंकि मैच काफी जल्दी-जल्दी थे। मुझे एक सप्ताह से लेकर 10 दिनों तक के आराम की आवश्यकता थी।

क्रिकेट विश्व कप में किया शानदार प्रदर्शन

जोफ्रा आर्चर का यह पहला विश्व कप था। उन्होंने इंगलैंड की ओर से पहले ही विश्व कप में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। इससे पहले इयान बॉथम एक विश्व कप में 16 विकेट लेकर इस लिस्ट में टॉप पर चल रहे थे। जोफ्रा ने 11 मैचों में 20 विकेट चटकाए। क्रिकेट विश्व कप के फाइनल मुकाबले में उन्होंने सुपर ओवर भी डाला था।

Jasmeet