जोफ्रा आर्चर की वापसी टली, एक बार फिर हुए चोटिल

punjabkesari.in Thursday, May 19, 2022 - 04:26 PM (IST)

लंदन : तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को पीठ के निचले हिस्से में एक और चोट लगी है। कहा जा रहा है कि उन्हे स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है। इस कारणवश वह गर्मियों (इंग्लैंड के मौसम के अनुसार) में होने वाली किसी भी सीरीज का हिस्सा नहीं बनेंगे। इससे पहले भी आर्चर चोट के कारण कई महीनों तक क्रिकेट से दूर थे। आर्चर ने आखिरी बार मार्च 2021 में इंग्लैंड के लिए खेले थे। 

उन्होंने अगले सप्ताह टी20 ब्लास्ट में ससेक्स के लिए वापसी की बात की थी। वह लंबी अवधि से कोहनी की चोट से जूझ रहे थे। उन्होंने अपने शुरुआती मैच से पहले कुछ दूसरी टीमों के साथ वार्म-अप मैच खेलने की योजना बनाई थी। ईसीबी ने गुरुवार सुबह पुष्टि की कि पीठ की समस्या का पता चलने के बाद बाकी सीज़न के लिए आर्चर को बाहर कर दिया गया है। एक बयान में कहा गया, उनकी वापसी के लिए कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है। आने वाले दिनों में विशेषज्ञ राय के बाद एक प्रबंधन योजना निर्धारित की जाएगी। 

27 वर्षीय आर्चर की पिछले 14 महीनों में तीन बार सर्जरी हुई है। एक उनके हाथ पर कांच का एक टुकड़ा निकालने के लिए, और दो उनकी कोहनी पर। उन्होंने इस साल की शुरुआत में टी20 और टेस्ट दौरे के दौरान अपने पुनर्वास के हिस्से के रूप में बारबाडोस में इंग्लैंड के साथ प्रशिक्षण लिया और आईपीएल 2022 में हिस्सा नहीं लेने का निर्णय किया। मुंबई इंडियंस के द्वारा उन्हें 8 करोड़ करोड़ रूपए देकर टीम में शामिल किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News