मर्यादा भूले इंगलैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर, ट्विटर पर शेयर कर दी शर्मनाक वीडियो

punjabkesari.in Wednesday, Jan 08, 2020 - 05:02 PM (IST)

नई दिल्ली : अपने प्रासंगिक ट्विट्स को लेकर सदा सुर्खियां बटोरने वाले इंगलैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर अब आपत्तिजनक वीडियो शेयर कर विवादों में फंस गए हैं। इंगलैंड टीम इस वक्त साऊथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है। इस दौरान जोफ्रा आर्चर एक आपत्तिजनक वीडियो री-ट्विट कर दी। दरअसल, 10 सैकेंड की उक्त वीडियो में डबिंग कर आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया गया है। जबकि वीडियो में प्लाटिस्क क्रशर को दिखाया गया है जोकि प्लास्टिक के छोटे-छोटे टुकड़े कर रहा है।

(जोफ्रा ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर उक्त वीडियो शेयर की है। आपत्तिजनक होने के कारण हम इसे शेयर नहीं कर रहे। उक्त वीडियो को करीब 6.1 मिलियन व्यू मिल चुके हैं)

जोफ्रा आर्चर के उक्त वीडियो शेयर करते ही क्रिकेट फैंस ने उनके प्रति खासी नाराजगी पाई गई। सोशल मीडिया पर फैंस ने वीडियो के विरोध में कई मीम और वीडियो भी डाली। वहीं, कइयों ने इंटरनेशनल क्रिकेटर के ऐसे शर्मनाक कार्य पर आपत्ति भी जताई। कइयों ने लिखा- शायद आर्चर मर्यादा भूल गए हैं। 


बता दें कि जोफ्रा आर्चर अपने ट्विट्स को लेकर चर्चा में रहते हैं। आईपीएल हो या क्रिकेट विश्व कप उनके पुराने कई ट्विटस प्रासंगिक होते दिखे। यहां तक कि क्रिकेट जगत में हुए कुछ बड़े फैसलों पर भी उनकी कई सालों पहले दी गई प्रतिक्रिया वायरल हो गई। देखें कुछ उदाहरण-

रवि शास्त्री के भारतीय टीम के दोबारा कोच बनने पर भी आर्चर का करीब पांच साल पुराना ट्विट वायरल हुआ था। क्योंकि शास्त्री की दोबारा नियुक्ति का सोशल मीडिया पर एकतरफा विरोध हो रहा था ऐसे में आर्चर का ‘वाई रवि’ ट्विट खूब वायरल हुआ। देखें ट्विट-

Why ravi?

— Jofra Archer (@JofraArcher) March 27, 2014

यहीं नहीं, बीते महीनों जब भारत के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ डोपिंग के चलते बैन हुए थे तब भी उनका एक पुराना ट्विट वायरल हुआ था जिसमें उन्हें ‘अनकली शॉ’ लिखा हुआ था। उक्त ट्विट चार साल पुराना था। देखें ट्विट-

यहां तक कि इंगलैंड क्रिकेट विश्व कप में सुपर ओवर खेलेगा इसका एक ट्विट भी आर्चर पहले ही कर चुके थे। इंगलैंड ने सुपर ओवर में 16 रन बनाए थे। इसके साथ ही आर्चर ने विश्व कप से संबंधित ही कुछ और ट्विट भी किए थे। 

बता दें कि जोफ्रा आर्चर इंगलैंड की भावी जमात के तेज गेंदबाज हैं। बीते दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई एशेज सीरीज के दौरान आर्चर चर्चा में रहे थे। हुआ यूं था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की बदौलत सीरीज में लीड ले रही थी ऐसे में आर्चर का एक बाऊंसर स्टीव स्मिथ के हेल्मेट पर जा लगा था। स्मिथ को रिटायरमैंट लेनी पड़ी। वह एक टेस्ट से बाहर भी रहे। इस दौरान आरोप लगा था कि आर्चर ने जान-बूझकर स्मिथ को टारगेट किया था। 

Jasmeet