ENG vs NZ : जॉनी बेयरस्टो फिर बरसे, इंगलैंड ने 54.2 ओवर में ही जीत लिया तीसरा टेस्ट

punjabkesari.in Monday, Jun 27, 2022 - 07:32 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड ने न्यूजीलैंड को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्विप कर दिया है। तीसरे टेस्ट में इंगलैंड को जीत के लिए 296 रनों की आवश्यकता थी जिसे जो रूट ने 86 तो जॉनी बेयरस्टो ने 71 रन बनाकर 54.2 ओवर में हासिल कर लिया। बेयरस्टो इस दौरान न्यूजीलैंड के सभी गेंदबाजों की खबर लेते हुए दिखे। उन्होंने 44 गेंदों में नौ चौके और तीन छक्कों की मदद से 71 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्पूर्ण भूमिका निभाई। बेयरस्टो ने पहली पारी में भी 162 रन बनाकर टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला था। 

 

इंगलैंड को पांचवें दिन जीत के लिए 113 रन ही चाहिए थे लेकिन बारिश ने इंगलैंड को कुछ समय के लिए रोक दिया। दोपहर बाद जब इंगलैंड बारिश हटने के बाद मैदान पर आई तो पहले ही ओवर में ओली पोप 82 रन बनाकर न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साऊदी का शिकार हो गए। इसके बाद क्रीज पर जॉनी बेयरस्टो आए तब जो रूट 56 रन बनाकर खेल रहे थे। बेयरस्टो ने पहली गेंद से ही आक्रमण जारी रखा। उन्होंने पहली चार गेंदों में 3 बाऊंड्रीज लगाकर अपने इरादे जाहिर कर दिए। क्रीज से बाहर आकर मारकर रहे बेयरस्टो ने इसी बीच अपना अर्धशतक पूरा किया। 

 

इंगलैंड को 55वें ओवर में जीत मिली तो रूट 86 रन बनाकर खेल रहे थे और बेयरस्टो 61। यानी बेयरस्टो ने लक्ष्य के ज्यादातर स्कोर अपने बल्ले से निकाले। अगर इस सीरीज की बात की जाए तो बेयरस्टो का बल्ला खूब चला है। उन्होंने तीन मैचों की छह पारियों में 79 की औसत से 394 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है। बेयरस्टो ने इस दौरान 120 की स्ट्राइक रेट से 51 चौके और 10 छक्के लगाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News