जोंटी रोड्स-एल्बी मार्केल की शतकीय पार्टनरशिप, 6 विकेट से जीता द. अफ्रीका लीजेंड्स

punjabkesari.in Wednesday, Mar 11, 2020 - 10:44 PM (IST)

नई दिल्ली : रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज टी-20 टूर्नामेंट के दौरान मुंबई के डॉ. डीवाई पाटिल स्पोटर््स अकादमी में विंडीज लीजेंड्स और दक्षिण अफ्रीकी लीजेंड्स के बीच मैच खेला गया। पहले खेलते हुए विंडीज लीजेंड्स ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर 143 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी  लीजेंड्स टीम ने 18.3 ओवरों में 146 रन बनाकर मैच जीत लिया। अफ्रीका की जीत के हीरो जोंटी रोड्स और एल्बी मार्केल रहे।

इससे पहले विंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए डेरेन गंगा और शिवनारायण चंद्रपाल की बदौलत अच्छी शुरुआत की। गंगा ने जहां 32 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 31 रन बनाए। वहीं, चंद्रपाल ने 17 गेंदों में चार चौकों की मदद से 21 रन बनाए। विंडीज लीजेंड्स के कप्तान ब्रायन लारा एक बार फिर से चल नहीं पाए। वह महज चार रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

66 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद विंडीज को रिकॉर्डो पॉवेल का सहारा मिला। पॉवेल ने 17 गेंदों में दो छक्के और एक चौके की मदद से 30 रन बनाए। कार्ल हूपर ने भी इस दौरान 18 गेंदों में 23 तो टीनो बेस्ट ने 11 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से एल्बी मार्केल ने दो तो पॉल हैरिस ने 3 विकेट निकालीं।

जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकी लीजेंड्स की शुरुआत बेहद खराब रही। विंडीज गेंदबाज टीनो बेस्ट ने पहले हर्षल गिब्स तो बाद में जैक्स रूडोल्फ  को पवेलियन की राह दिखा दी। द. अफ्रीका एक समय जब 42 रन पर चार विकेट गंवा चुकी थी तब कप्तान जोंटी रोड्स और एल्बी मार्केल ने मोर्चा संभाला। जोंटी रोड्स ने 40 गेंदों में छह चौके और एक छक्के की मदद से 53 तो एल्बी मार्केल ने 30 गेंदों में छह चौके और दो छक्कों की मदद से 54 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिला दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News