जोंटी रोड्स की नसीहत- डीविलियर्स के भरोसे ना रहें वो संन्यास ले चुके हैं

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2019 - 09:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्कः आईसीसी क्रिकेट विश्व कप-2019 में लगातार दो हार झेलने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम अब प्रशंसकों के निशाने पर आई गई है। दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप के अपने पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड के हाथों 104 रन से और दूसरे मैच में बांग्लादेश के हाथों 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

प्रशंसकों का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका को पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स और चोटिल तेज गेंदबाज डेल स्टेन की कमी खल रही है। इन सबके बीच दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जोंटी रोड्स ने प्रशंसकों की बातों को खारिज करते हुए कहा कि यह वह समय है जब दक्षिण अफ्रीका को यह समझना चाहिए कि डीविलियर्स अब संन्यास ले चुके हैं और अब वह चयन के लिए उपलब्ध नही होंगे।

रविवार की हार के बाद एक प्रशंसक ने ट्विटर पर रोड्स से कहा, "आप की टीम (दक्षिण अफ्रीका) को डीविलियर्स और स्टेन की कमी खल रही है।" रोड्स ने इसका जवाब देते हुए कहा, "पूरी टीम दो खिलाडिय़ों पर निर्भर नहीं रह सकती। अब कोई और डीविलियर्स नहीं है। बल्लेबाज आते हैं, जाते हैं। शीर्षक्रम में कई बल्लेबाजों ने गलत शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया।" दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डरों में शुमार रहने वाले रोड्स का मानना है कि दक्षिण अफ्रीका टीम टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों में जोरदार वापसी करेगी। उन्होंने कहा, "कई लोग ऐसा ही कह रहे हैं। यह कोई रॉकेट साइंस नहीं है। दक्षिण अफ्रीकी प्रशंसक होने के नाते हमें धर्य रखना होगा।"

Pardeep