जोस बटलर विशेष खिलाड़ी, लेकिन कोई उनकी बात नहीं करता : हरभजन सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2024 - 07:48 PM (IST)

खेल डैस्क : ईडन गार्डन में राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाजी जोस बटलर (Jos Buttler) ने दबाव वाली स्थिति से अपनी टीम को बाहर निकालकर शतक लगाया और साथ ही टीम को जीत भी दिलाई। बटलर का यह सीजन में दूसरा शतक है। दोनों बार वह टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। बटलर आईपीएल में अब तक 7 शतक लगा चुके हैं। वह जब शतक लगाते हैं उनकी टीम जीत हासिल करती है। बटलर की इसी खासियत से भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह भी खुश दिखे। उन्होंने बटलर को विशेष खिलाड़ी कहा। 

 

 

हरभजन ने कहा कि उन्हें भारतीय खिलाड़ी की तुलना में उतनी सराहना नहीं मिलती। जितनी मिलनी चाहिए। वह एक विशेष खिलाड़ी हैं। वह एक अलग दर्जे का खिलाड़ी हैं। जॉस बटलर ने ऐसा पहली बार नहीं किया है। उन्होंने ऐसा कई बार किया है और हम उन्हें आगे भी कई बार यह काम करते हुए देखेंगे। वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। हम शायद उनके बारे में ज्यादा बात नहीं करते क्योंकि वह भारतीय खिलाड़ी नहीं हैं।

 


अनुभवी स्पिनर ने आगे कोहली और महेंद्र सिंह धोनी का उदाहरण दिया और सुझाव दिया कि बटलर को भी वही सम्मान दिया जाना चाहिए। भारत के पूर्व स्पिनर ने कहा कि अगर विराट कोहली ने यह शतक बनाया होता, तो हम दो महीने तक उनकी प्रशंसा करते, जैसे हम एमएस धोनी के चार (3) छक्कों के बारे में बात करते हैं। हमें उनका जश्न उसी तरह मनाना चाहिए जैसे हम अपने खिलाड़ियों का जश्न मनाते हैं क्योंकि वह भी खेल के दिग्गजों में से एक है।

 

 


बता दें कि बटलर इस सीज़न में पहले ही दो मैच जिताऊ शतक लगा चुके हैं और दोनों ही महत्वपूर्ण परिस्थितियों में लक्ष्य का पीछा करते हुए आए थे। मंगलवार को जब दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे तो इंग्लिश बल्लेबाज ने एक छोर संभाल लिया। उन्होंने अवेश खान के साथ नौवें विकेट के लिए 38 रनों की साझेदारी की। उन्होंने जिम्मेदारी अपने ऊपर ली और पुछल्ले बल्लेबाज अवेश को कोई भी गेंद नहीं खेलने दी और अकेले ही मैच खत्म कर दिया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News