गेल ने फिर बघारी शेखी, बोले- बटलर अच्छे स्ट्राइकर लेकिन मुझसे आगे नहीं

punjabkesari.in Thursday, Feb 28, 2019 - 02:36 PM (IST)

जालन्धर : यूनिवर्सल बॉस के नाम से मशहूर वैस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल ने इंगलैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ पारी खेलकर फिर से अपनी शेखी बघारी है। दरअसल उक्त मैच में पहले खेलते हुए इंगलैंड ने 418 रन का स्कोर बनाया था। इसमें सबसे बड़ा योगदान इंगलैंड के बल्लेबाज जो बटलर का रहा थ। बटलर ने वैस्टइंडीज के गेंदबाजों की धुलाई करते हुए महज 77 गेंदों में ही 150 रन बना दिए थे। इसके बाद हालांकि क्रिस गेल ने अपनी टीम के लिए 162 रन की पारी जरूरी खेली लेकिन वह बटलर की तारीफ करने की बजाय खुद ही तारीफ करने में बिजी रहे।

गेल से जब मैच के बाद इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि वह इंगलैंड के क्रिकेटर जोस बटलर की धुआंधार पारी को कैसे देखते हैं। तो इस पर गेल ने कहा कि बटलर बहुत अच्छा है। हम इस फैक्ट को भुला नहीं सकते कि वह दुनिया के सबसे बैस्ट स्ट्राइक्र्स में से एक है। लेकिन हां, वह इस मामले में यूनिवर्सल बॉस के आसपास भी नहीं है। 

खुद को क्रिकेट का बॉस घोषित किया था गेल ने

गेल 2 साल पहले तब अचानक चर्चा में आए थे जब एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने खुद को महान क्रिकेटर कहा था। गेल ने कहा कि वह इस सदी के महान क्रिकेटर यानी यूनिवर्सल बॉस हैं। गेल से जब पूछा गया कि वह खुद को यह उपाधि क्यों दे रहे हैं तो इसपर गेल ने चुटकी लेते हुए कहा कि वह क्रिकेट के बड़े से बड़े रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। कई ऐसे रिकॉर्ड हैं जिनका टूटना लगभग नामुमकिन है। इसके बावजूद क्रिकेट दिग्गज उनकी तारीफ नहीं करते। उन्हें महान क्रिकेटर कहने में गुरेज करते हैं। गेल का उक्त बयान लंबे समय तक सुर्खियों में रहा था।

मस्तमौला अंदाज में जिंदगी जीते हैं गेल

39 साल के गेल पिछले कुछ सालों से ट्वंटी-20 क्रिकेट के बादशाह के तौर पर उभरे हैं। भारत की आईपीएल,पाकिस्तान की पीएसएल, वैस्टइंडीज की सीपीएल, ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश, बांगलादेश की बीपीएल के अलावा दुनिया भर में होते ट्वंटी-20 टूर्नामैंट में उन्होंने गजब का प्रदर्शन किया है। क्रिकेट के साथ ही क्रिस गेल निंजी जिंदगी बड़े मस्तमौला अंदाज में जीते हैं। उनका इंस्टाग्राम अकाऊंट उनकी मस्ती से भरी फोटोज से भरा पड़ा है। उनका कई वीडियो में किया गया डांस प्रशंसकों ने बेहद पसंद किया है।

Jasmeet