दक्षिण अफ्रीका सीरीज से विश्व कप की तैयारी देख रहे जोस बटलर, कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Nov 16, 2020 - 10:57 PM (IST)

लंदन : इंगलैंड के बल्लेबाज जोस बटलर ने कहा कि उनकी टीम दक्षिण अफ्रीका में जीत का लक्ष्य लेकर जा रही है। इससे हमें आने वाले टी-20 विश्व कप के लिए गति भी मिल जाएगी। पुरुष टी 20 विश्व कप का सातवां संस्करण भारत में अगले साल आयोजित होना है। पहले यह विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में इसी साल आयोजित होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे पोस्टपोन कर दिया गया था। लेकिन अब यह अगले सल भारत में होगा। 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने घोषणा की थी कि भारत 2021 में पुरुषों के टी-20 विश्व कप की मेजबानी करेगा जबकि ऑस्ट्रेलिया 2022 में प्रीमियर टूर्नामेंट का आयोजन करेगा। बटलर ने कहा कि इंग्लैंड को उन्हीं चीजों को दोहराना चाहिए, जो उन्होंने पिछले साल 50 ओवर के खिताब के लिए बनाई थीं। उन्होंने कहा- दक्षिण अफ्रीका का दौरा शानदार रहता है। हमारा श्रृंखला को जीतना अंतिम उद्देश्य है। हम विश्व कप की ओर बढ़ रहे हैं।

बटलर ने कहा- हम एक टूर्नामेंट का निर्माण कर रहे हैं, इसलिए निश्चित रूप से जीत आपको आत्मविश्वास देगी। जब आप अच्छा खेल सकते हैं, तो आप पक्ष में स्पष्टता हासिल करते हैं। बता दें कि दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के बाद इंगलैंड की टीम 10 दिन क्वारेंटाइन में रहेगी। सभी मैच पश्चिमी केप में जैव-सुरक्षित वातावरण में खेले जाएंगे। श्रृंखला 27 नवंबर से शुरू होगी और यह दक्षिण अफ्रीका में पहली श्रृंखला होगी क्योंकि देश मार्च में लॉकडाउन में चला गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News