उमर अकमल की बैन के खिलाफ अपील पर न्यायाधीश ने फैसला सुरक्षित रखा

punjabkesari.in Monday, Jul 13, 2020 - 06:11 PM (IST)

लाहौर : पाकिस्तान के क्रिकेटर उमर अकमल की तीन साल के प्रतिबंध के खिलाफ की गई अपील की सुनवाई कर रहे स्वतंत्र न्यायाधीश ने सोमवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। अकमल को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) टी20 प्रतियोगिता से जुड़े सट्टेबाजी के लिए संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं देने का दोषी पाया गया था। इस साल अप्रैल में उन्हें तीन साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था। उन पर सुनवाई के दौरान सहयोग ना करने का भी आरोप लगा था। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) से जारी मीडिया विज्ञप्ति के मुताबिक , ‘पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) फकीर मुहम्मद खोखर ने एक स्वतंत्र न्यायाधीश के तौर पर उमर अकमल की अपील पर आज दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।' बोर्ड ने इसके साथ ही कहा कि वह इस मामले पर कोई और टिप्पणी नहीं करेंगे। 

पीएसएल के शुरु होने से पहले अकमल को दो अलग-अलग पार्टियों में स्पॉट फिक्सिंग का प्रस्ताव मिला था। अकमल के द्वारा इससे जुड़ी जानकारी को पीसीबी से साझा नहीं करने पर उन्हें फरवरी में अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया था। इसके बाद अनुशासनात्मक सुनवाई के बाद उन पर तीन साल का प्रतिबंध लगा है। 

पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर कामरान अकमल के छोटे भाई उमर अकमल ने 16 टेस्ट, 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय और 121 एकदिवसीय खेले है। वह टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम के भी रिश्तेदार है। अकमल पाकिस्तान के लिए आखिरी बार अक्टूबर 2019 में श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए मैदान में उतरे थे। 
 

Sanjeev