Junior World Cup के लिए टीम रवाना, उपकप्तान अरिजीत सिंह हुंदल बोले- हम टूर्नामेंट जीतने में सक्षम हैं

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2023 - 03:59 PM (IST)

बेंगलुरु : भारतीय जूनियर हॉकी टीम के उप कप्तान अरिजीत सिंह हुंदल (Araijeet singh Hundal) ने शनिवार को यहां कहा कि हाल में महाद्वीपीय प्रतियोगिता में अच्छे प्रदर्शन के बाद टीम का हौसला बढ़ा हुआ है और उसे 5 दिसंबर से कुआलालंपुर में शुरू होने वाले जूनियर विश्व कप में बेहतर परिणाम की उम्मीद है। भारतीय टीम इस प्रतियोगिता में अपना पहला मैच पांच दिसंबर को दक्षिण कोरिया के खिलाफ खेलेगी।

 

अरिजीत ने टीम के रवाना होने से पहले हॉकी इंडिया (Hockey india) से कहा- भुवनेश्वर में खेले गए पिछले विश्व कप के बाद भारतीय टीम ने काफी प्रगति की है। हमने सुल्तान जोहोर कप 2022 और जूनियर एशिया कप जीता तथा हाल में सुल्तान जोहोर कप में तीसरे स्थान पर रहे। उन्होंने कहा कि इसलिए हम जूनियर विश्व कप जीतने में सक्षम हैं। यह सही समय पर अच्छा प्रदर्शन करने से जुड़ा हुआ है।

 


भारत को पूल सी में स्पेन, कोरिया और कनाडा के साथ रखा गया है। गत चैंपियन अर्जेंटीना को चिली, ऑस्ट्रेलिया और मेजबान मलेशिया के साथ पूल ए में रखा गया है। पूल बी में जर्मनी, फ्रांस, दक्षिण अफ्रीका और मिस्र, जबकि पूल डी में नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, बेल्जियम और पाकिस्तान को रखा गया है।


भारत 2021 में भुवनेश्वर में खेले गए टूर्नामेंट में फ्रांस से हारने के कारण चौथे स्थान पर रहा था। दक्षिण कोरिया से खेलने के बाद 2016 के चैंपियन भारत का सामना सात दिसंबर को स्पेन और नौ दिसंबर को कनाडा से होगा। भारत को क्वार्टर फाइनल में प्रवेश सुनिश्चित करने के लिए पूल सी में शीर्ष दो में रहना होगा।

 


कप्तान उत्तम सिंह ने कहा कि भारतीय टीम पिछली बार की निराशा को भुलाकर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पिछली बार तीसरे स्थान के मैच में हम फ्रांस से हार गए थे लेकिन उसके बाद टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है। हम एक समय में एक मैच पर ध्यान देंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। उम्मीद है कि इस बार हम पदक हासिल करने में सफल रहेंगे।


 

Content Writer

Jasmeet