spanish league: मेस्सी इतिहास रचने के महज एक कदम दूर

punjabkesari.in Saturday, Mar 03, 2018 - 02:05 PM (IST)

कैनरी आइलैंड, (आईएएनएस): स्पेनिश क्लब बार्सिलोना को लीग के 26वें दौर के एक रोमांचक मुकाबले में लास पाल्मास से 1-1 से ड्रॉ खेलना पड़ा। बीबीसी के अनुसार, पाल्मास के स्ट्राइकर जोनाथन कालेरी ने दूसरे हाफ में पेनाल्टी पर गोल कर मेजाबन टीम के लिए यह ड्रॉ अर्जित किया।
बार्सिलोना ने मैच की अच्छी शुरुआत की और ज्यादा बाल पोजेशन रखकर मेजबान टीम पर लगातार दबाव बनाए रखा। टीम को इसका फायदा 21वें मिनट में मिला जब दिग्गज खिलाड़ी लियोनल मेस्सी ने फ्री-किक से गोल दाग कर मेहमान टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसे के साथ स्टार फुटबॉलर लियोनल मैस्सी ने करियर का ओवरआल 599 वां गोल करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है और अब वह करियर में 600 गोल करने के रिकॉर्ड से मात्र एक कदम दूर हैं।
दूसरे हाफ के शुरुआत से ही पाल्मास ने वापसी की कोशिशें तेज कर दी और 48वें मिनट में टीम के स्ट्राइकर कालेरी ने पेनाल्टी से गोल करके टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया। इसके बाद, बार्सिलोना ने गोल करने के बहुत प्रयास किए लेकिन पाल्मास की ठोस डिफेंस ने मेहमान टीम को गोल नहीं करने दिया। इस ड्रॉ के बाद अंकतालिका में 18वें पयदान पर मोजूद पाल्मास के 20 अंक हो गए हैं।