ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने भारतीय टीम को ललकारा, बोले- सभी मैच हम जीतेंगे

punjabkesari.in Friday, Oct 30, 2020 - 03:25 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि भारत के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला एक कठिन होगी, लेकिन इस बार चार मैचों की सीरीज जीतने वाली टीम उनके पास है। ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्रमुख बल्लेबाज डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ की अनुपस्थिति में 2018-19 में पहली बार भारत के खिलाफ एक घरेलू टेस्ट श्रृंखला गंवाई थी जो सैंडपेपर गेट विवाद के चलते टीम में नहीं थे। लैंगर ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाडिय़ों को दो साल पहले मिली हार का अब सामना नहीं करना पड़ेगा। 

मीडिया से बातचीत के दौरान क्या ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को हराने के लिए पर्याप्त है, सवाल पर उन्होंने कहा- हां, हमारे सभी खिलाडिय़ों के मुंह में कड़वा स्वाद है जो पिछली बार भारत ने दिया था। लेकिन अब हमें युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिले हैं। वे निर्धारित करते हैं कि पिछली बार क्या हुआ था, हां हमें अब भारत को हराने के लिए टीम मिल गई है।

लैंगर ने इस दौरान विराट कोहली की कप्तानी की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा- भारत एक अविश्वसनीय रूप से अच्छी टीम है, कप्तान कोहली बहुत अच्छी तरह से नेतृत्व कर रहे हैं। मैंने बार-बार कहा है, मेरे पास एक नेता के रूप में उनके (कोहली) के लिए अविश्वसनीय प्रशंसा है। वह हर एक चीज में ऊर्जा उत्सर्जित करते हैं। लैंगर ने कहा- मैं अपनी प्रतिस्पर्धा से प्यार करता हूं। इसलिए भारत के साथ सीरीज वास्तव में कठिन होने जा रही है।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारत की गेंदबाजी अहम भूमिका निभाएगी। बुमराह एक महान गेंदबाज हैं। उन्हें वास्तव में अच्छा गेंदबाजी आक्रमण मिला है। भारत ने एडिलेड और मेलबर्न में टेस्ट जीतकर श्रृंखला 2-1 से जीती, लेकिन पर्थ में हार गया। इस बार हालांकि पर्थ कोविड -19 प्रतिबंध के कारण टेस्ट या बिग बैश लीग खेलों की मेजबानी नहीं करेगा। 

भारत, पिछले दौरे की तरह, एक बार फिर एडिलेड में टेस्ट श्रृंखला शुरू करेगा, मेलबर्न में दूसरा टेस्ट खेलेगा और फिर चौथे और अंतिम मैच के लिए ब्रिस्बेन में गाबा जाने से पहले सिडनी में तीसरा मैच खेलेगा। हालांकि, टेस्ट सीरीज से पहले, वे सिडनी और कैनबरा में वनडे और टी 20 सीरीज खेली जाएंगी।

Jasmeet