जस्टिन लैंगर की सलाह- सोशल मीडिया छोड़ें, गालियां देने वाले फैंस पर बरसे

punjabkesari.in Friday, Aug 14, 2020 - 12:38 PM (IST)

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया के कोच और पूर्व बल्लेबाज जस्टिन लैंगर ने कहा कि युवा खिलाडिय़ों या जनता की आंखों में खटकने वाली उनकी एकमात्र सलाह सोशल मीडिया से बचना है। 49 वर्षीय ने कहा- अगर मैं किसी भी युवा खिलाड़ी को कोई सलाह दे सकता हूं, तो वास्तव में अगर मैं किसी को कोई सलाह दे सकता हूं, जो जनता की नजर में है। 

Justin Langer, Advice, Quit social media, Abusive fans, Australian cricket, cricket news in hindi, sports news, Ashes
मैं कहता हूं कि क्योंकि मुझे यह बताने में किसी अजनबी की ज़रूरत नहीं है कि मैं कितना अच्छा हूं और, इससे भी महत्वपूर्ण बात, मुझे अजनबियों को यह बताने की जरूरत नहीं है कि मैं कितना बुरा हूं क्योंकि मुझे पता है कि मैं अच्छा खेल रहा हूं, मुझे पता है कि मैं खेल रहा हूँ या नहीं।

लैंगर बोले- मुझे अजनबियों को यह बताने की आवश्यकता नहीं है कि मुझे क्या करना चाहिए। लैंगर ने यह भी कहा कि प्रशंसकों को मैच देखते समय स्टैंड से खिलाडिय़ों को गाली देने से बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह पिछले साल इंग्लैंड के अपने लंबे दौरे के दौरान खिलाडिय़ों से कही गई कुछ बातों पर विश्वास नहीं कर सके, जिसमें 2019 विश्व कप और एशेज शामिल थे।

Justin Langer, Advice, Quit social media, Abusive fans, Australian cricket, cricket news in hindi, sports news, Ashes

लैंगर ने कहा- कुछ पैसे देकर खेल देखते हैं और सोचते हैं कि वे जो चाहें कह सकते हैं। वे उन लोगों को गाली देते हैं जो मैदान पर इतनी कड़ी मेहनत कर रहे हैं और वे जो कुछ भी चाहते हैं वह कहते हैं और लोग कहते हैं कि ‘आपको हास्य की भावना रखने की आवश्यकता है’। क्या आप मुझसे मजाक कर रहे हैं? पिछले साल विश्व कप और एशेज के दौरान इंग्लैंड में हमारे द्वारा उजागर की गई कुछ चीजें, मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता। यह उन माता-पिता से था जिनके बगल में उनके छोटे बच्चे थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News