जस्टिन लैंगर ने किया खुलासा - ब्रैडमैन से मांगी थी बल्लेबाजी में मदद; मिला था ये जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Nov 18, 2020 - 04:29 PM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने खुलासा किया है कि उन्होंने एक सफल ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेटर बनने के लिए दुनिया के सबसे महान खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन से मदद मांगी थी। लैंगर ने कहा कि जैसा कि मैं मुख्य रूप से एक बैक-फुट खिलाड़ी हूं और अगर मध्यम गति के गेंदबाजों के खेलने में कोई परेशान होती है तो मुझे आश्चर्य होता है। 

लैंगर ने अपने 'डियर सर डॉन' के नाम पत्र में लिखा है कि मुझे लगता है कि इस पत्र को लिखने में थोड़ा शर्म आ रही है लेकिन मुझे लगा कि आप मुझे थोड़ी सलाह दे सकते हैं जिससे मुझे एक सफल क्रिकेटर बनने का अपना लक्ष्य हासिल करने में मदद मिल सकती है। उन्होंने अपने इस पत्र में मध्यम गति के गेंदबाजों का सामना करने की अपनी कठिनाई के बारे में पूछा था।

इसके जवाब में ब्रैडमैन ने लिखा था कि आप विशेष रूप से मध्यम तेज गेंदबाजों और उनके साथ आपके द्वारा की गई मामूली समस्या का उल्लेख करते हैं। उनके खिलाफ मैंने हमेशा थोड़ा आगे और पीछे जाकर डिलीवरी से ठीक पहले चलना शुरू कर दिया। वास्तव में मेरी बल्लेबाजी का मुख्य आधार पीछे खेलना था। यह बल्लेबाज को कई शॉट्स में अधिक लचीलापन देता है और आगे के खिलाड़ी की तुलना में पहल करता है, जो एक गंभीर स्थिति में फंस जाता है।

लैंगर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा - मुझे मूल्यवान तकनीकी सलाह देने के साथ-साथ, सर डोनाल्ड ने मुझसे कहा कि वह हमेशा मस्ती करने के लिए खेले क्योंकि वह क्रिकेट से प्यार करता था। उनका पत्र मेरे अध्ययन की दीवार पर एक क़ीमती स्मृति है। मैं इसे हर दिन देखता हूं जब मैं घर पर होता हूं

Raj chaurasiya