कबड्डी प्लेयर संदीप नंंगल अंबियां हत्याकांड में खुलासा, कनाडा के पत्रकार ने दी थी सुपारी

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 09:42 PM (IST)

खेल डैस्क : अंतरराष्ट्रीय कबड्डी खिलाड़ी संदीप नंंगल अंबियां की हत्या मामले में कनाडा के एक पत्रकार स्नोवर ढिल्लों का नाम सामने आया है। पुलिस ने केस ट्रेस कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें पता चला है कि ओंटारियो से लंबे समय से ‘कनाडा सत्थ’ नामक रेडियो स्टेशन चला रहे स्नोवर ने पेशेवर प्रतिद्वंद्विता के कारण यह हत्याकांड करवाया। स्नोवर ढिल्लों ने ओंटारियो में ‘नेशनल कबड्डी फेडरेशन’ बनाई थी। संदीप ने भी कबड्डी फेडरेशन बनाई थी जो खूब लोकप्रिय थी। कारोबारी साख और घाटे के कारण ढिल्लों ने सारी साजिश रची। ढिल्लों सहित करीब दर्जन भर लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पंजाब पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीके भावरा ने कहा कि पुलिस को ढिल्लों की कथित संलिप्तता की जानकारी फतेह सिंह से पूछताछ के दौरान मिली कि स्नोवर ढिल्लों ने कई खिलाडिय़ों को ‘ द नेशनल कबड्डी फेडरेशन ऑफ ओंटारियों’ से जुडऩे के लिए मनाने की कोशिश की थी लेकिन ज्यादातर मशहूर खिलाड़ी संदीप के प्रबंधन वाली ‘मेजर लीग कबड्डी’ से जुड़े हुए थे जिससे ढिल्लों का महासंघ असफल रहा।

 

जालंधर पुलिस ग्रामीण एसएसपी सतिंदर सिंह ने पत्रकारों से कहा कि फतेह ने ‘स्वीकार’ किया कि स्नोवर ढिल्लों के निर्देश पर उन्होंने अमित डागर, कौशल चौधरी, जगजीत सिंह, लक्की पटियाल और सुखा डुनेके के साथ मिलकर संदीप की हत्या के लिये हमलावरों का इंतजाम किया था। फतेह ने यह भी माना कि उन्होंने स्नोवर के ‘फेडरेशन’ से जुडऩे के लिए कुछ खिलाडिय़ों पर दबाव भी बनाया था।

पुलिस ने कहा कि अमृतसर का स्नोवर ढिल्लों इस समय कनाडा के ओंटारियो के ब्रैम्पटन में रह रहा है और वह ‘कनाडा सत्थ टीवी एवं रेडियो शो’ का निर्देशक और प्रोड्यूसर है। पुलिस ने सुखविंदर सिंह उर्फ सुखा डुनेके पर भी खिलाड़ी को मारने की साजिश करने के लिए मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि सिमरनजीत ऊर्फ जुझर ने सुखा डुनेके के कहने पर हमलावरों के छुपने के लिए अपने रिश्तेदार स्वर्ण सिंह के घर में जगह मुहैया कराई थी जो फरार है। एसएसपी ने कहा कि हमलावरों की पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

Content Writer

Jasmeet