SA vs ENG : जश्न के बाद लगे बैन पर बोले कागिसो रबाडा- मैं खुद को नीचा दिखा रहा हूं

punjabkesari.in Tuesday, Jan 21, 2020 - 09:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के खेले गए तीसरे टैस्ट मैच के दौरान द. अफ्रीकी गेंदबाज कागिसो रबाडा को इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का विकेट लेने के बाद जश्न मनाना काफी महंगा पड़ा गया जिसके कारण आईसीसी ने रबाडा पर एक मैच का बैन लगा दिया। इस पर रबाडा ने कहा कि यह ऐसी चीज है जिसकी मुझे उम्मीद नहीं थी।

आईसीसी के एक मैच के बैन के फैसले के बाद रबाडा ने कहा कि यह ऐसी चीज है जिसकी उन्हें उम्मीद नहीं थी। यह सही था या गलत लेकिन हकीकत में मुझे एक मैच के लिए बैन कर दिया गया है। जाहिर है कि मैं इस फैसले से दुखी हूं लेकिन यह मुझे अपने खेल पर काम करने और थोड़ा आराम करने का मौका देता है। ऐसा नहीं है कि मैं टीम को नीचा दिखाने वाला हूं और मैं खुद को नीचा दिखा रहा हूं। बस ऐसा नहीं होना चाहिए और इसीलिए मुझे दुख हो रहा है।

रबाडा ने आगे कहा जब आप अपने करियर में अच्छा नहीं कर रहे होते हो तो यह मुश्किल हो जाता है कि कैसे अपने प्रदर्शन को बेहतर किया जाए। आप ऐसी स्थिति में आ जाते हैं जहां आप समाधान खोजने की कोशिश कर रहे होते हो। इसलिए यह कहना बहुत कठिन है कि क्या करना है। मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह होगी कि आप सकारात्मक रहें और सकारात्मक रूप से खेलें।

गौरतलब हो कि 4 मैचों की टैस्ट सीरीज में मेहमान टीम इंग्लैंड 2-1 से आगे है। सीरीज का आखिरी मैच जोहानिसबर्ग में खेला जाना है जहां द. अफ्रीकी टीम को सीरीज बचाने के लिए अपने मुख्य गेंदबाज रबाडा के बगैर उतरना पड़ेगा।
 

Jasmeet