मोहम्मद कैफ ने खोला राज, बताया- WC की टीम में पहले मौका ना मिलने पर टूटा था पंत का दिल

7/16/2020 10:20:17 AM

स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने कहना है कि जब विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ था तब टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत को 15 खिलाड़ियों में ना शामिल किए जानें पर गहरा झटका लगा था। बता दें, धवन और विजय शंकर के चोटिल होने के बाद पंत की वर्ल्ड कप टीम में एंट्री हुई थी।

PunjabKesari
दरअसल, कैफ ने भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के साथ यूट्यूब शो में बातचीत में कहा, 'ऋषभ पंत ने जब टीम में अपना नाम नहीं देखा तो उनका मनोबल कमजोर पड़ गया था। उन्हें इस बात का बहुत बुरा लगा था कि उन्हें टीम में नहीं लिया गया।' उन्होंने कहा, 'हमने उनसे बातचीत की। उन्हें समझाया कि तुम्हारी उम्र 20-21 साल है और तुम अपना नाम बना चुके हो। तुम भारत के लिए मैच जीत चुके हो। 

PunjabKesari
कैफ ने आगे कहा,  'ऋषभ पंत एक बड़े खिलाड़ी हैं, इसे लेकर किसी के मन में कोई संदेह नहीं था। हम उन्हें समझा रहे थे कि जो कर रहे हो करते रहो, तुम्हें मौका जरूर मिलेगा।' उन्होंने आगे कहा, 'वह क्लास खिलाड़ी हैं। यदि उनका सही इस्तेमाल किया जाए तो वह टीम के लिए एसेट हैं। वह अभी बहुत युवा हैं, दो तीन-साल बाद वह और अच्छे खिलाड़ी साबित होंगे।' 

PunjabKesari
गौरतलब है कि ऋषभ पंत ने 2018 में इंग्लैंड दौरे पर अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी और अपने छोटे से टेस्ट करियर में पंत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों जगह शतक लगाए हैं। ऐसा करने वाले पंत एकमात्र भारतीय विकेटकीपर हैं। ऋषभ पंत ने 13 टेस्ट मैचों में 38.76 की औसत से 814 रन बनाए हैं।


neel

Related News