कई खिलाड़ियों ने रन नहीं बनाए हैं'', पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे से बाहर करने पर कैफ ने उठाए सवाल

punjabkesari.in Sunday, Jul 09, 2023 - 01:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : प्रसिद्ध क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में हार के बाद चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे से बाहर करने के चयनकर्ताओं के फैसले पर चिंता जताई है। भारत 12 जुलाई से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में वेस्टइंडीज का सामना करने की तैयारी कर रहा है जिसमें 16 सदस्यीय टेस्ट टीम से पुजारा को बाहर रखा गया है। उनकी जगह यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ को जगह मिली है। 

कैफ ने पुजारा और अजिंक्य रहाणे को लेकर असंगत चयन दृष्टिकोण पर सवाल उठाया और सुझाव दिया कि टीम प्रबंधन को निर्णायक विकल्प चुनने की जरूरत है। कैफ ने टीम द्वारा की गई रणनीतिक गलतियों पर प्रकाश डालते हुए कहा, 'यह सिर्फ पुजारा नहीं है, कई खिलाड़ियों ने रन नहीं बनाए हैं। ऐसा लगता है कि पुजारा को हमेशा बाहर किया जा रहा है। यह समझना मुश्किल है कि उन्हें क्यों बाहर रखा गया है।' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल में भारत ने चुनौतीपूर्ण सतह पर पहले गेंदबाजी करते हुए 469 रन दिए और दोनों पारियों में 300 रन के आंकड़े तक पहुंचने में असफल रहा। 

उन्होंने कहा, 'अगर पुजारा जैसा कोई व्यक्ति आपकी दीर्घकालिक योजनाओं में नहीं है, तो आपको यह निर्णय लेना होगा। यही बात रहाणे के लिए भी लागू होती है। एक बार जब आपके पास नए खिलाड़ी हों, तो रहाणे और पुजारा से आगे बढ़ें। उनके फॉर्म में वापस आने और फिर उन्हें वापस लाने का इंतजार न करें।' कैफ ने काउंटी प्रदर्शन के आधार पर पुजारा को वापस बुलाने और वेस्टइंडीज दौरे के लिए रहाणे को उप-कप्तान नियुक्त करने की भी आलोचना की। 

कैफ ने चयनकर्ताओं से अपने फैसले खिलाड़ियों को स्पष्ट रूप से बताने का आग्रह किया और एक बार विकल्प चुनने के बाद आगे बढ़ने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने भविष्योन्मुखी दृष्टिकोण के महत्व पर जोर देते हुए इस बात पर जोर दिया कि स्पष्ट दृष्टिकोण के बिना वरिष्ठ खिलाड़ियों को हटाया और दोबारा नहीं चुना जा सकता है। 

Content Writer

Sanjeev