IPL 2023 : कैफ ने कहा- यह प्लेयर दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक्स फैक्टर है, अकेले जिता सकता है मैच

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2023 - 05:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर की तारीफ करते हुए उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग का दिग्गज बल्लेबाज बताया। सनराइजर्स हैदराबाद को 2016 में आईपीएल जिताने वाले वार्नर ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में आगामी 2023 सत्र में दिल्ली कैपिटल्स की अगुवाई करते नजर आएंगे। वॉर्नर की तारीफ करते हुए कैफ ने कहा कि वह अपनी टीम को अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं और उन्हें दिल्ली की सबसे बड़ी ताकत बताया। दक्षिणपूर्वी हाल ही में फरवरी में भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान कोहनी की चोट से उबरे हैं। 

कैफ ने कहा, 'मैं हमेशा कहूंगा कि टीम की ताकत मेरे लिए वार्नर है। वह इस तरह के खिलाड़ी हैं कि जब भी वह फॉर्म में होते हैं तो अकेले दम पर मैच जिता सकते हैं। वार्नर को शायद कभी वह श्रेय नहीं मिलता जिसके वह हकदार हैं लेकिन वह आईपीएल इतिहास में एक महान बल्लेबाज साबित हुए हैं।' उन्होंने आगे वार्नर को दिल्ली कैपिटल्स के लिए एक्स-फैक्टर कहा क्योंकि उनके पास भारत में खेलने का काफी अनुभव है। कैफ ने कहा, 'उन्होंने भारतीय परिस्थितियों को अच्छी तरह समझा है। वह कुछ समय से भारत में खेल रहा है। इसलिए मेरे लिए वार्नर एक्स फैक्टर हैं। दिल्ली को तय करना है कि ऋषभ पंत की जगह कौन लेगा। यह एक कठिन सवाल होगा।' 

गौर हो कि वार्नर 9 साल के अंतराल के बाद आईपीएल 2022 में दिल्ली लौटे। उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2009 में दिल्ली से की और 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद में चले गए। पिछले साल दिल्ली लौटने पर उन्होंने 150.52 के स्ट्राइक रेट से 432 रन बनाए। वार्नर के पास आईपीएल के इतिहास में सबसे अधिक ऑरेंज कैप (3) हैं जो 2015, 2017 और 2019 जो आई थी। इस 36 वर्षीय ने 135 पारियों में 5000 रन के आंकड़े तक पहुंचे और ऐसा करने वाले सबसे तेज खिलाड़ी हैं। वह आईपीएल इतिहास में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं, जिनके नाम 42.01 की औसत और 140.69 की स्ट्राइक रेट से 5881 रन हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News