कम्बाला रेस : श्रीनिवास गौड़ा का रिकॉर्ड भी तोड़ गए निशांत, 9.51 सेकंड में पूरी की 100 मीटर रेस!

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 02:43 PM (IST)

बेंगलुरु : कम्बाला रेस (भैंसों की परंपरागत दौड़) में 100 मीटर की दूरी 9.55 सेकंड में पूरी कर चर्चा में आए श्रीनिवास गौड़ा (Srinivas Gowda) का भी रिकॉर्ड टूट गया है। निशांत शेट्टी (Nishant Shetty) नामक एक युवक ने कम्बाला रेस के दौरान 9.51 सेकंड में 100 मीटर दौड़ पूरी कर नया कीर्तिमान बना दिया। निशांत ने 13.68 सेकंड में 143 मीटर की दूरी तय की। उन्होंने श्रीनिवास गौड़ा से .04 सेकंड बेहतर प्रदर्शन किया। बता दें कि 100 मीटर रेस में सबसे तेज इंसान होने का वल्र्ड रिकॉर्ड उसेन बोल्ट के नाम पर हैं जिन्होंने 100 मीटर की दूरी 9.58 सेकंड में पूरी की थी।

श्रीनिवास गौड़ा ठुकरा चुके हैं साई से ट्रायल

Kambala Race : Srinivas Gowda record also broke Nishant (9.51 seconds)

वेंन्नूर में बाजागोली जोगीबेट्टू के निशांत शेट्टी ने रविवार को यह रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले श्रीनिवास गौड़ा को मुख्यमंत्री बीएस येडियुरप्पा ने सम्मानित भी किया था। गौड़ा को इसके साथ ही राज्य सरकार ने 3 लाख रुपए बतौर पुरस्कार देने का भी ऐलान किया है। वहीं, खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने श्रीनिवास की प्रतिभा देखते हुए उन्हें बेंगलुरु के साइ सेंटर पर ट्रायल देने के लिएब बुलाया था। हालांकि गौड़ा ने ट्रायल ने इससे इंकार कर दिया था। 

गौड़ा ने इसलिए किया था ट्रायल से इंकार

Srinivas Gowda punjab kesari sports के लिए इमेज नतीजे

गौड़ा ने बीते दिनों ही खेल मंत्री रिजिजू से मिले पेशकश ठुकरा दी थी। उन्होंने कहा था कि कम्बाला रेस और ट्रैक रेस में बहुत फर्क है। गौड़ा ने कम्बाला रेस में हील्स के महत्वपूर्ण रोल पर सबका ध्यान दिलाया था। उनका कहना था कि ट्रैक रेस में पैरों की ऊंगलियां महत्वपूर्ण होती है जबकि कम्बाला रेस में जॉकी को भगाने में भैसों का भी रोल होता है। ट्रैक रेस में अकेले ही भागना पड़ता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News