रिपोर्ट : केन विलियमसन चोटिल, पाकिस्तान के खिलाफ T20i सीरीज से बाहर, बोल्ट करेंगे वापसी

punjabkesari.in Monday, Jan 15, 2024 - 10:05 PM (IST)

हैमिल्टन : पाकिस्तान के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण खेल नहीं पाएंगे। रिपोर्ट में कहा गया है कि अंतिम 2 मैचों में केन की भागीदारी पर संदेह है। हैमिल्टन में रविवार को हुए मुकाबले के दौरान रिटायर हर्ट हुए विलियमसन अपने दाहिने हैमस्ट्रिंग के स्कैन के लिए टौरंगा लौट गए। यह वही जगह है जहां पिछले साल उन्हें चोट लगी थी। 

न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने विलियमसन की फिटनेस पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जब तक मुझे स्कैन के बारे में अधिक जानकारी नहीं मिल जाती, तब तक कहा नहीं जा सकता। हालांकि विलियमसन को शुरू में बुधवार को डुनेडिन में तीसरे टी20I से चूकना तय था, लेकिन बाद के मैचों में उनकी भागीदारी अधर में लटकी हुई है।

 


स्टीड ने अंतिम 2 टी20I के बारे में टिप्पणी करते हुए कहा- इसकी संभावना नहीं है कि वह खेलेंगे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 फरवरी से शुरू होने वाली आगामी 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला पर टीम का ध्यान केंद्रित करने पर जोर दिया। विल यंग, ​​श्रृंखला के इस भाग के लिए टीम में शामिल होने वाले हैं। अब विलियमसन के संभावित प्रतिस्थापन के रूप में बने रहने की संभावना है।


विपुल बल्लेबाज की अनुपस्थिति टिम सीफर्ट के लिए, जो अभी तक श्रृंखला में शामिल नहीं है, आगे बढ़ने और अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर प्रस्तुत करती है। टेस्ट मैचों के नजदीक आने के साथ, न्यूजीलैंड की प्राथमिकताएं लंबे प्रारूप के लिए विलियमसन की फिटनेस सुनिश्चित करना है।


स्टीड ने विलियमसन की अनुपस्थिति से सामंजस्य बिठाने की चुनौती को स्वीकार करते हुए कहा कि केन के बिना यह एक और परीक्षा होगी, जो मुझे लगता है कि हमेशा आपकी बल्लेबाजी को स्थिरता प्रदान करता है। उन्हें उम्मीद है कि सेफर्ट कप्तान द्वारा खाली की गई जगह को भरेंगे और शेष टी20ई में अपनी क्षमता का प्रदर्शन करेंगे।

 


एक अन्य घटनाक्रम में स्टीड ने पुष्टि की कि ट्रेंट बोल्ट जोकि 2022 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद से टी20ई टीम का हिस्सा नहीं हैं, अब आगामी 2024 संस्करण के लिए वापसी कर सकते हैं। बोल्ट वर्तमान में बिना किसी केंद्रीय अनुबंध के एमआई अमीरात के लिए आगामी आईएलटी 20 खेलने के लिए तैयार हैं। 


स्टीड ने इस दौरान फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए बोल्ट की उपलब्धता पर जवाब नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यह कुछ ऐसा होगा जिस पर हम बाद में काम करेंगे। मुझे अभी तक यकीन नहीं है कि उस समय उनकी प्रतिबद्धताएं क्या सही थीं, इसलिए मैं अभी भी उस पर काम करने के लिए।


 

Content Writer

Jasmeet