दोहरे शतक से Kane Williamson ने दिग्गज छोड़े पीछे, विराट कोहली तो लिस्ट से ही गायब

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 11:00 PM (IST)

खेल डैस्क : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने आखिरकार 724 दिनों के बाद शतक लगाने में सफलता हासिल कर ही ली। पाकिस्तान के खिलाफ कराची के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट में जब पाकिस्तान की टीम ने 438 रन बनाए थे, तो जवाब में विलियमसन ने दोहरा शतक लगाकर अपनी टीम को 600 रनों से पार करवा दिया। विलियमसन की इसी के साथ पिछले 5 साल में सबसे बढिय़ा औसत के साथ रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहली पोजीशन तय हो गई है। विलियमसन ने महज 42 पारियों में 61 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं।


टेस्ट फॉर्मेट में अगर पिछले 5 साल का रिकॉर्ड देखा जाए तो केन विलियमसन के साथ बाबर आजम मोहरी कतार में खड़े नजर आ रहे हैं। जबकि इस टॉप-10 की लिस्ट से विराट कोहली पूरी तरह से गायब हैं। टेस्ट फॉर्मेट में कई बड़े रिकॉर्ड बना चुके विराट कोहली की पिछले तीन साल से टेस्ट औसत 30 के आसपास ही रही है। देखें लिस्ट-


कराची टेस्ट की बात की जाए तो चौथे दिन न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी होता नजर आ रहा है। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 438 रन बनाए थे जवाब में न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन के 200 रनों की बदौलत 612 रन बना लिए हैं। जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान ने 77 रन पर 2 विकेट गंवा लिए हैं। क्रीज पर इमाम उल हक 45 रन बनाकर जमे हुए हैं।

Content Writer

Jasmeet