दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेलेंगे Kane Williamson, फर्ग्यूसन की चोट पर भी टॉम लैथम ने दिया अपडेट

punjabkesari.in Wednesday, Nov 01, 2023 - 12:02 AM (IST)

पुणे (महाराष्ट्र) : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी टीम के आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (icc cricket world cup 2023) मैच से पहले न्यूजीलैंड के स्टैंड-इन कप्तान टॉम लैथम (Tom Latham) ने मंगलवार को 2 प्रमुख खिलाड़ियों केन विलियमसन और लॉकी फर्ग्यूसन की चोट के बारे में अपडेट प्रदान किया। बुधवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में न्यूजीलैंड का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होना है जोकि विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर रही हैं।

 


विलियमसन को अपने बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा, जिसने उन्हें मौजूदा टूर्नामेंट में ग्रुप गेम के अंतिम चरण तक एक्शन से बाहर कर दिया। प्रतियोगिता के दौरान फर्ग्यूसन को भी चोटों का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल 3 ओवर के बाद फर्ग्यूसन को पिच छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्होंने 38 रन बनाए ही थे कि उनके दाहिने अकिलीज में दर्द उठ गया। चोट इतनी गंभीर थी कि वह शेष खेल के लिए मैदान पर लौटने में असमर्थ थे।


बहरहाल, प्रेस वार्ता में जब कीवी कप्तान लैथम से फर्ग्यूसन, विलियमसन और मार्क चैपमैन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 31 अक्टूबर को प्रशिक्षण के बाद उनका मूल्यांकन किया जाएगा। लैथम भी फर्ग्यूसन के लिए सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद कर रहे हैं। लॉकी आखिरी गेम में थोड़ी तकलीफ के साथ हार गया था, इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि वह कल के लिए ठीक हो जाएगा।

 


लैथम ने बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स के गेंदबाजी कौशल की भी प्रशंसा की, जिन्होंने टूर्नामेंट में अब तक कीवी टीम के लिए कुछ महत्वपूर्ण विकेट लिए हैं। लैथम ने कहा कि फिलिप्स ने अपने अवसरों को वास्तव में अच्छी तरह से भुनाया है। लैथम ने कहा कि हां, वह हमारे लिए शानदार रहे हैं। अन्य दो लोगों की तुलना में गेंद के साथ उनके पास स्पष्ट रूप से सीमित अवसर थे। लेकिन उनके पास हमारे लिए एक ऑलराउंडर है जिसके पास जाहिर तौर पर बल्ले के साथ-साथ बहुत ताकत है। वह कुछ उपयोगी ओवर फेंक सकते हैं। 

Content Writer

Jasmeet