कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम से जुड़ सकता है सुरेश रैना का नाम

punjabkesari.in Wednesday, Dec 16, 2020 - 09:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के आक्रमक बल्लेबाज सुरेश रैना ने धोनी के साथ इस साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास ले लिया है। लेकिन रैना घरेलू क्रिकेट में वापसी को तैयार हैं और उसके लिए उन्होंने पूरी तैयारी शुरू कर दी है। वह सय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। कानपुर स्टेडियम में जहां रैना तैयारियां कर रहें हैं उनके नाम पर पवेलियन का नाम रखा जा सकता है।   

सुरेश रैना उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं और उन्होंने अपने क्रिकेट की शुरूआत भी यहीं से की थी। कयास लगाए जा रहें हैं कि कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम के एक पवेलियन नाम रैना के नाम पर रखा जा सकता है। यह रैना के क्रिकेट करियर में सुनहरे पल को यादगार बनाने के लिए किया जा रहा है। इसेक लिए उत्तर प्रदेश की सरकार को एक प्रस्ताव भी भेजा जा चुका है। 

सुरेश रैना का क्रिकेट करियर बेहद शानदार रहा है। वह 2011 में विश्व कप जीतने वाली टीम का अहम हिस्सा थे और कई मौकों पर टीम को मुश्किल घड़ी से निकाल जीत की ओर ले गए हैं। इसी के साथ रैना भारत की तरफ से तीनों फॉर्मेट में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी भी हैं। वह टी20 विश्व कप में शतक लगाने वाले इकौलते भारतीय खिलाड़ी हैं।

रैना का करियर

सुरेश रैना ने भारत की ओर से 19 टेस्ट मैच और 226 वनडे मैच खेलें हैं जिसमें उन्होंने क्रमश: 768 और 5615 रन बनाएं हैं। रैना ने अपने वनडे करियर में 5 शतक और 36 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं टी20 क्रिकेट की बात करें तो रैना ने 78 टी20 मैच खेलें जिसमें उन्होंने एक शतक के साथ 1605 रन बनाएं हैं। 

Raj chaurasiya