प्लेइंग XI में फेरबदल पर भड़के पूर्व कप्तान कपिल देव, टीम को दी ये बड़ी सलाह

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 02:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: न्यूजीलैंड ने भारत को पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में सोमवार को यहां चौथे दिन ही दस विकेट से करारी शिकस्त देकर दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बनाई। न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 9 रन का लक्ष्य था जो उसने 1.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर दिया। ऐसे में 1983 में विश्व कप जीताने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने टीम में बार- बार फेरबदल को लेकर अपनी नाराजगी जाहिर की। 
 

एक बेवसाइट से बातचीत के दौरान कपिल देव ने टीम की आलोचना करते हुए कहा, 'न्यूजीलैंड टीम की तारीफ करनी चाहिए, वे बहुत अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। 3 मैचों की वनडे सीराज और अब इस टेस्ट मैच में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। अगर हम इस मैच का गंभीर रूप से विश्लेषण करें तो मेरी समझ मैं नहीं आता कि इतने बदलाव क्यों करने हैं। कपिल ने आगे कहा, 'लगभग हर एक मैच में नई टीम वे उतार रहे हैं। कोई भी टीम में नियमित नहीं है। अगर आपके स्थान की सुरक्षा नहीं है तो ये खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस पर असर डालेगा। बैटिंग ऑर्डर में बड़े नाम होने के बाद भी अगर आप दोनों पारियों में 200 का स्कोर भी बनाते हैं तो आप फिर जीत की स्थिति में नहीं होते हैं। आपको ज्यादा योजनाएं और रणनीति बनानी होंगी।' 


आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के सामने 9 रन का लक्ष्य था जो उसने 1.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के हासिल कर दिया और इस तरह से टेस्ट क्रिकेट में अपनी 100वीं जीत दर्ज की। भारत को टेस्ट मैचों में आखिरी हार 2018-19 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में मिली थी लेकिन बेसिन रिजर्व की पराजय से वह अधिक आहत हुआ क्योंकि हाल में कभी उसकी टीम ने इस तरह से घुटने नहीं टेके थे। सितारों से सजी भारतीय बल्लेबाजी किसी भी समय चुनौती पेश करती हुई नजर नहीं आई। विकेट से तीसरे और चौथे दिन भी गेंदबाजों से मदद मिल रही थी लेकिन भारतीय बल्लेबाजों ने अपनी खराब तकनीक से विकेट गंवाए।

neel