कपिल देव लेकर आ रहे गोल्फ लीग, सेलिब्रिटी गोल्फर भी लेंगे हिस्सा, इतनी तारीख से होगी शुरू

punjabkesari.in Monday, Sep 19, 2022 - 05:49 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट के दिग्गज कपिल देव ने सोमवार को ग्रांट थॉर्नटन भारत और भारतीय पेशेवर गोल्फ टूर (पीजीटीआई) के साथ मिलकर ‘कपिल देव-ग्रांट थॉर्नटन इन्विटेशनल’ टूर्नामेंट के आयोजन की घोषणा की, जिसमें पेशेवर खिलाडिय़ों के साथ गोल्फ के शौकिया, कॉरपोरेट और सेलिब्रिटी गोल्फर भी हिस्सा लेंगे। कपिल देव ने कहा कि मैं इस टूर्नामेंट को लेकर बेहद उत्साहित हूं। मैं ग्रांट थॉर्नटन भारत के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) विशेष चंडियोक का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने भारत के गोल्फिंग इतिहास में एक ऐतिहासिक आयोजन शुरू किया। 

उन्होंने बताया कि 27-30 सितंबर 2022 तक आयोजित टूर्नामेंट गुरुग्राम के डीएलएफ गोल्फ और कंट्री क्लब के गैरी प्लेयर कोर्स में खेला जाने वाला पहला पूर्ण क्षेत्र पीजीटीआई कार्यक्रम होगा। टूर्नामेंट में कुल एक करोड़ रुपए की पुरस्कार राशि के लिए 126 पेशेवर खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

ग्रांट थॉर्नटन भारत के सीईओ विशेष चंडियोक ने कहा कि हम गोल्फ को लोकप्रिय, समावेशी और सभी के लिये सुगम बनाना चाहते हैं। इस टूर्नामेंट का प्रतिनिधित्व करने और पेशेवर एवं शौकिया खिलाडिय़ों के लिए एक समावेशी मंच बनाने के लिए कपिल देव से बेहतर कोई नहीं हो सकता था। हम आशा करते हैं कि इस श्रेष्ठ राष्ट्रीय गोल्फ आयोजन के जरिए अधिक लोग गोल्फ को चुनने के लिए आकर्षित होंगे।

 शुरुआती 126 खिलाडिय़ों में से शीर्ष 50 खिलाड़ी प्रतियोगिता के अंतिम हिस्से में प्रवेश करेंगे। तीसरे और चौथे दौर में शौकिया और पेशेवर खिलाड़ी एक टीम के रूप में खेलेंगे और टीम पुरस्कार के लिए दावेदारी पेश करेंगे। इस आयोजन से मिलने वाले अंक खिलाडिय़ों की पीजीटीआई रैंकिंग को भी प्रभावित करेंगे।

पीजीटीआई के सीईओ उत्तम सिंह मुंडी ने कहा कि हम कपिल देव ग्रांट थॉर्नटन इन्विटेशनल को अपने कार्यक्रम में जोड़कर उत्साहित हैं। हम भारत में गोल्फ को बढ़ावा देने के लिए कपिल देव, ग्रांट थॉर्नटन भारत और आयोजन के अन्य साथियों का शुक्रिया अदा करते हैं।

मुंडी ने प्रतियोगिता के अनूठे प्रारूप के बारे में कहा कि इस टूर्नामेंट का अनोखा प्रारूप बेहद आकर्षक है। यह शौकिया खिलाडिय़ों के लिए मौका है कि वह पेशेवर खिलाडिय़ों के कंधे से कंधा मिलाकर खेल सकें और टीम भावना को अनुभव कर सकें।

Content Writer

Jasmeet