हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर फिर से बोले Kapil Dev, बताया- ये है 2 शानदार ऑलराऊंडर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2023 - 11:52 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत के पूर्व दिग्गज और विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) निकट भविष्य में बहुत अधिक टेस्ट खेलेंगे। 64 वर्षीय के अनुसार- पंड्या रेड-बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया (Team india) के लिए फायदेमंद हो सकते हैं, लेकिन उन्हें ऐसा होता नहीं दिख रहा है। कपिल ने कहा कि मैंने आज बिलबोर्ड पर उसकी तस्वीर देखी। मुझे नहीं पता कि उन्होंने कोई टच-अप किया था या नहीं, लेकिन उसमें वह बेहतरीन शरीर के साथ दिख रहा था। उसे और अधिक क्रिकेट खेलना चाहिए क्योंकि उसके पास बहुत क्षमता है। अगर वह फिट है, तो उसे टेस्ट क्रिकेट (Test cricket) भी खेलना चाहिए।


कपिल ने टीम इंडिया में ऑलराऊंडरों की कमी पर कहा कि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। तेज गेंदबाजी वाले ऑलराउंडर ढूंढना ही भारत का भविष्य नहीं है। हमें स्वीकार करना होगा कि हम ज्यादातर प्रभावशाली ऑलराऊंडर ढूंढ नहीं पाते हैं। फिर भी टीम के पास कई सकारात्मक चीजें हैं जिन पर बीसीसीआई (BCCI) और टीम प्रबंधन को गर्व हो सकता है।

 


कपिल ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ियों की तुलना करना सही है। पिछले 20-30 वर्षों में, हमने कई तेज गेंदबाज तैयार किए हैं, जिन पर हम निर्भर रह सकते हैं। और यही अधिक महत्वपूर्ण है। आपको सिर्फ तेज गेंदबाजी करने वाले हरफनमौला खिलाड़ियों की जरूरत नहीं है। आपको स्पिन-गेंदबाजी ऑलराउंडरों की भी आवश्यकता है। आपके पास भारतीय टीम में कुछ अच्छे ऑलराउंडर हैं। जडेजा शानदार हैं, अश्विन बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। तो ऐसा नहीं है कि हमारे पास कोई भी ऑलराउंडर नहीं है।

 


कपिल देव ने आगामी वनडे विश्व कप में टीम इंडिया की संभावनाओं के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को पहले शीर्ष चार (सेमीफाइनल) में आने की जरूरत है। उसके बाद कुछ भी संभव है। सेमीफ़ाइनल चरण के बाद से आपको भाग्य के सहारे की जरूरत है और चीज़ों को अपने रास्ते पर ले जाने की जरूरत है। लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात शीर्ष चार में पहुंचना ही है।
 

Content Writer

Jasmeet