शास्त्री के मुख्य कोच बने रहने पर कपिल देव का बड़ा बयान, श्रीलंका सीरीज को खत्म होने दें

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 11:07 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत की हार के बाद कप्तान विराट कोहली सहित लोगों ने कोच रवि शास्त्री को हटाने की बात की थी। इसी के साथ ही हाल ही में ये चर्चा भी चल रही है कि शास्त्री का कार्यकाल खत्म होने के बाद राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाया जा सकता है। वहीं विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव का मानना ​​है कि अगर रवि शास्त्री अच्छा काम करना जारी रखते हैं तो उन्हें भारत के मुख्य कोच के पद से हटाने का कोई कारण नहीं है। 

शास्त्री के नेतृत्व में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में दो बार हराया और 2019 विश्व कप और डब्ल्यूटीसी फाइनल के सेमीफाइनल में पहुंचा। लेकिन भारत को वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल और डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड से हार मिली। एक न्यूज चैनल से बातचीत में कपिल देव ने कहा, मुझे नहीं लगता कि इसके बारे में बोलने की कोई जरूरत है। इस श्रीलंका सीरीज को खत्म होने दें। हमें पता चलेगा कि हमारी टीम ने किस तरह का प्रदर्शन किया है। 

उन्होंने कहा, यदि आप एक नए कोच को आकार देने की कोशिश कर रहे हैं, इसमें कुछ भी गलत नहीं है। फिर, अगर रवि शास्त्री अच्छा काम करना जारी रखते हैं, तो उन्हें हटाने का कोई कारण नहीं है। केवल समय ही बताएगा। इससे पहले, मुझे लगता है कि यह हमारे कोचों और खिलाड़ियों पर अनावश्यक दबाव डालेगा, "कपिल देव ने एबीपी न्यूज पर वाह क्रिकेट शो में कहा। 

कपिल देव योग्य युवाओं को इंडिया कैप हासिल करने के पक्ष में हैं, उन्हें इस बात की चिंता है कि टीम बहुत अधिक क्रिकेट खेल रही है। पूर्व कप्तान ने कहा, भारत के पास बड़ी बेंच स्ट्रेंथ है। अगर खिलाड़ियों को मौका मिलता है और भारत 2 टीमों को इकट्ठा कर सकता है जो इंग्लैंड और श्रीलंका दोनों में जीत का दावा कर सकती हैं तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। अगर युवाओं को मौका मिले तो इसमें कोई बुराई नहीं है। लेकिन यह टीम प्रबंधन को तय करना है कि क्या उन्हें एक साथ दो टीमों पर इस तरह का दबाव बनाना चाहिए। 

Content Writer

Sanjeev