कपिल देव ने की 1983 विश्व कप विजेता टीम की प्रशंसा, कहा- सीनियरों के बिना मैं आधा भी अच्छा नहीं था

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 11:44 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महान ऑलराउंडर कपिल देव और उनकी टीम ने 1983 विश्व कप में सभी बाधाओं को पार करते हुए प्रतिष्ठित लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर फाइनल में क्लाइव लॉयड की कप्तानी वाली दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज को 43 रन से हराकर भारत को खिताब दिलाया था। अब 62 वर्षीय कपिल ने अपनी टीम के पूर्व सदस्यों की सराहना की और कहा कि सीनियरों के समर्थन के बिना मैं आधा भी अच्छा नहीं था। 

भारत ने 54.4 ओवर में 183 रन बनाकर देव की टीम ने कैरेबियाई टीम को 52 ओवर में 140 रन पर आउट कर दिया। फाइनल में 26 रन बनाने और मैल्कम मार्शल, जेफ डुजॉन और माइकल होल्डिंग के महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए मोहिंदर अमरनाथ प्लेयर ऑफ द मैच बने थे। 

कपिल ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि चरित्र सबसे महत्वपूर्ण चीज है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हर किसी का एक चरित्र होता है। जब आप कुछ बड़ा हासिल करना चाहते हैं तो हर किसी के पास एक चरित्र होना चाहिए। हम सब क्रिकेट खेलते हैं। अगर मैं पीछे मुड़कर देखता हूं, तो मुझे लगता है कि हर किसी का चरित्र इस अर्थ में होता है कि वे पुशओवर नहीं हैं। हां आप उन्हें बहुत सम्मान देते हैं, लेकिन वे मरने के लिए तैयार हैं और अंत में, वे सभी शानदार चरित्र थे। 

कपिल देव पर बनी फिल्म 83 पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि आप हर किसी के बारे में एक फिल्म बना सकते हैं। मैं कप्तान था लेकिन मुझे लगता है कि मैं सीनियर्स और मैन एंड पोली के समर्थन के बिना आधा भी अच्छा या क्वार्टर भी नहीं था। कपिल ने वर्ल्ड कप में 303 रन बनाए और 12 विकेट लिए थे। 

गौर हो कि फिल्म 83 कल शुक्रवार 24 दिसम्बर 2021 को रिलीज हो रही है जिसमें रणवीर सिंह कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं। इस फिल्म में सह-कलाकार के रूप में एमी विर्क, पंकज त्रिपाठी, हार्डी संधू और दीपिका पादुकोण सहित कई अन्य चेहरे भी शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News