कपिल देव बोले- सचिन के पास प्रतिभा थी मगर इस मामले में नहीं थे हिट

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 08:13 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने कहा है कि क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर शतक बनाना जानते थे लेकिन शतक को दोहरे शतक या तिहरे शतक में बदलना नहीं जानते थे। कपिल ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज और महिला टीम के मौजूदा कोच डब्ल्यू वी रमन के साथ पोडकास्ट ‘इनसाइड आउट' में कहा, ‘सचिन के पास अपार प्रतिभा थी जो उन्होंने किसी और में नहीं देखी। वह उस दौर में पैदा हुए थे जहां वह जानते थे कि शतक कैसे लगाना है लेकिन वह कभी निर्मम बल्लेबाज नहीं बन पाए।

उन्होंने कहा, सचिन के पास क्रिकेट से जुड़ा सब कुछ था। सचिन शतक बनाना जानते थे लेकिन उस शतक को दोहरे शतक और तिहरे शतक में कैसे बदलें, यह उन्हें नहीं आता था।' भारत के पहले विश्वकप विजेता टीम के कप्तान कपिल ने कहा, ‘सचिन के पास कम से कम पांच तिहरा शतक लगाने और 10 दोहरा शतक लगाने की क्षमता थी क्योंकि वह किसी भी तरह के गेंदबाज के हर ओवर में चौका या छक्का जड़ सकते थे।'

सचिन ने अपने करियर में विश्व रिकॉर्ड टेस्ट 51 शतक बनाए जिसमें 6 दोहरे शतक शामिल थे और उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 248 रन था जो उन्होंने बंगलादेश के खिलाफ दिसम्बर 2004 में बनाया था। सचिन के नाम 100 अंतररष्ट्रीय शतक बनाने का विश्व रिकॉर्ड है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News