कपिल देव ने बताई सहवाग की खासियत, बोले- इस मामले में कोई नहीं उन जैसा

punjabkesari.in Friday, Jul 31, 2020 - 09:04 PM (IST)

नयी दिल्ली : महान ऑलराऊंडर कपिल देव का कहना है कि वीरेंद्र सहवाग क्रिकेट के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज थे लेकिन उनकी खासियत यह थी कि वह एक जैसी क्रिकेट खेलते थे। वह क्रिकेट वाली उस मानसिकता में नहीं फंसते थे जिसमें 100 बनाने के बाद क्रिकेटर दोबारा शून्य से शुरू करना शुरू कर देता है। सचिन इस मामले में काफी कमजोर थे। वह शतक बनाकर सिंगल लेकर दूसरों को स्ट्राइक देते थे जबकि सहवाग और भी खतरनाक हो जाते थे। 

कपिल देव ने कहा- सहवाग ने अपने करियर में कुल 23 शतक बनाए जिसमें दो तिहरे शतक और चार दोहरे शतक शामिल थे। सहवाग एक बार 293 रन पर आउट हुए थे वरना वह टेस्ट क्रिकेट में तीन तिहरे शतक बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज बन जाते। सहवाग की एक अन्य बड़ी पारी 254 रन की थी। कई बार आपको शतक बनाने के बाद बेहद निर्मम होना पड़ता है, सहवाग इस मामले में सचिन से काफी आगे थे।

भारत की तरफ से सबसे पहले 400 टेस्ट विकेट लेने वाले पूर्व तेज गेंदबाज कपिल ने कहा- मैं सहवाग से कहता था कि आप सचिन का अनुसरण करो। सहवाग के पास इतने शाट्स थे कि अगर वह विकेट पर आधे घंटे विकेट पर टिक जाए तो सैकड़ा जड़ देगा। वहीं मैं सचिन से कहता था कि उन्हें सहवाग की बल्लेबाजी देखनी चाहिए जो एक बार शतक जडऩे के बाद हर ओवर में दो नहीं तो कम से कम एक बाउंड्री लगाते हैं। जिससे अगले 20 ओवर में वह अपने दोहरे शतक तक पहुंच जाते।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News