सेमीफाइनल से पहले कपिल ने अश्विन पर साधा निशाना, बोले - उन्हें एक दो विकेट लेकर खुद पर शर्म आने लगती है

punjabkesari.in Monday, Nov 07, 2022 - 07:22 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी20 विश्व कप में अपनी शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। हालांकि, टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले कमजोर दिख रही भारतीय गेंदबाजी पर सभी एक्सपर्ट्स ने सवाल उठाए, लेकिन भारतीय गेंदबाजी यूनिट ने सभी एक्सपर्ट्स को गलत साबित करते हुए, दमदार खेल का प्रदर्शन दिखाया। क्रिकेट एक्सपर्ट्स यहां भारतीय गेंदबाजी से पूरी तरह संतुष्ट हैं, वहीं भारतीय दिग्गज ऑल-राउंडर कपिल देव को स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंदबाजी बिल्कुल भी रास नहीं आ रही है। कपिल ने अश्विन पर निशाना साधते हुए कहा कि अश्विन में आत्मविश्वास की कमीं है और उन्हें बल्लेबाजों की गलती से मिली 1-2 विकेटों से खुद पर शर्म आने लगती है।

गौरतलब है कि टी20 विश्व कप में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अश्विन की क्षमताओं पर जबरदस्त विश्वास दिखाया है। यह विश्वास इतना है कि मैनेजमेंट ने युजवेंद्र चहल को टूर्नामेंट के एक भी मैच में तरजीह नहीं दी है, लेकिन पूर्व विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को लगता है कि अश्विन टूर्नामेंट में कुछ भी खास नहीं कर पाए हैं। 

रविवार को खेले गए भारत-जिम्बाब्वे के मुकाबले की चर्चा के दौरान कपिल ने अश्विन पर निशाना साधते हुए कहा,"अब तक, अश्विन ने मुझे आत्मविश्वास नहीं दिया है। उसने आज कुछ विकेट लिए हैं, लेकिन ऐसा नहीं लग रहा था कि उन्होंने यह विकेट खुद चटकाई हैं। वास्तव में, बल्लेबाजों ने उन्हें खुद मौके दिए हैं और उन्हें खुद भी 1-2 विकेट लेकर विश्वास नहीं हो रहा था और वह विकेट लेने के बाद अपना मुंह छुपा रहे थे। विकेट लेने से जाहिर तौर पर आपको वह आत्मविश्वास मिलता है लेकिन जिस अश्विन को हम जानते हैं, हमने उसे अभी तक नहीं देखा है।"

मौजूदा फॉर्म में अश्विन का सेमीफाइनल मुकाबले में खेलना संभव दिखाई दे रहा है, लेकिन जहां तक ​​अश्विन बनाम चहल की बहस का सवाल है, कपिल को लगता है कि भारतीय टीम को स्पिनर गेंदबाज चहल को मौका देना चाहिए।

कपिल ने कहा,"यह टीम प्रबंधन पर निर्भर करता है। अगर उन्हें अश्विन पर भरोसा है, तो यह अच्छा है। अश्विन ने पूरा टूर्नामेंट खेला है, ताकि जरूरत पड़ने पर वह समायोजित कर सकें। लेकिन अगर आप विपक्ष को आश्चर्यचकित करना चाहते हैं, तो वे हमेशा कलाई स्पिनर (चहल) की ओर रुख कर सकते हैं। मुझे लगता है कि जो भी प्रबंधन और कप्तान का विश्वास जीतेगा, वह खेलेगाा।"

Content Editor

Ramandeep Singh