पंत की फॉर्म पर कार्तिक ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, बोले - हमें उनकी पिछली दस पारियों की औसत को देखना चाहिए

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 12:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को सफेद गेंद क्रिकेट में अपनी मौजूद फॉर्म को लेकर काफी आलाचनाओ का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही टी20 विश्व कप के बाद न्यूजीलैंड दोरे पर बार-बार मौके मिलने के बावजूद पंत खुद को साबित नहीं कर पा रहे हैं, जिसके बाद प्रशंसक अब यह मांग उठा रहे हैं कि पंत को भारतीय टीम से बाहर का राह दिखाना चाहिए। हालांकि, भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का यह मानना है कि पंत के आलाचकों को दो चीजों को अलग-अलग देखना चाहिए। दिनेश ने पंत की पिछ्ली 10 पारियों में वनडे की औसत पर प्रकाश डालते हुए उनका समर्थन किया है।

कार्तिक ने कहा कि लोग यह नहीं कह सकते कि पंत को वनडे फॉर्मेट से बाहर कर देना चाहिए, लेकिन मेरा मानना है कि पंत को 50 ओवर के प्रारूप में मौका दिया जाना चाहिए,अगर वह फिर भी परिणाम नहीं दे पाते तो टीम को आगे बढ़ना चाहिए।

PunjabKesari

कार्तिक ने कहा,"हमें इसे अलग से देखने की जरूरत है। पिछली 10 पारियों में एक दिवसीय क्रिकेट में, उनका औसत 45 से अधिक है। उन्होंने इंग्लैंड में हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में 120 रनों मैच में मैत जिताऊ पारी खेली। इसलिए उसने अपने लिए बहुत अच्छा किया है और जब किसी ने अपने लिए बहुत अच्छा किया है, तो आप उसे देखकर यह नहीं कह सकते कि 'ओह, उसे एक दिवसीय क्रिकेट से बाहर हो जाना चाहिए।

कार्तिक ने आगे कहा,"मुझे लगता है, आप जानते हैं, आपको उसे बाहर होने और अच्छा करने का अवसर देने की आवश्यकता है और यदि वह अच्छा नहीं करता है, तो आगे बढ़ें। मुझे लगता है कि क्रिकेट की मात्रा के कारण, विशेष रूप से टी 20 जो खेला जाता है, जाहिर है वे इसकी तुलना कर रहे हैं और पंत उन स्कोर को जोड़ रहे हैं और कह रहे हैं, 'ओह, उसने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है'। इस तरह से हमें चीजों को देखने की जरूरत नहीं है।" 

गौरतलब है कि पंत अनफिट होने के कारण बांग्लादेश के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भारत की टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उनके फिट होकर टेस्ट सीरीज में वापसी करने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News