कार्तिक का टीम प्रबंधन से आग्रह, दीपक हुड्डा को ऊपरी क्रम में करें प्रोमोट

punjabkesari.in Sunday, Jan 29, 2023 - 01:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक का मानना है कि टीम प्रबंधन को दीपक हुड्डा को ऊपर के क्रम में प्रोमोट करना चाहिए क्योंकि वह खेल के सबसे छोटे प्रारूप में फिनिशर के रूप में अपनी पहचान नहीं रखते हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए नंबर तीन पर जबरदस्त बल्लेबाजी की है और कार्तिक का मानना है कि यह टी20आई में उनकी आदर्श स्थिति है। 

कार्तिक ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में कहा, '5, 6, 7, विशेष रूप से 6 और 7 पर लगातार बने रहना सबसे कठिन काम है। इसलिए दीपक हुड्डा भले ही उन्होंने नंबर 3 पर वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, किसी कारण से उन्हें लगता है कि वह नंबर 4 पर काम कर सकते हैं। 6 और 7, मुझे लगता है कि यह उसके लिए एक बड़ी चुनौती होने वाली है। अपने आईपीएल करियर के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स को छोड़कर, वह ऐसा व्यक्ति है जिसने नंबर 5 या 6 पर मध्य में बल्लेबाजी की है और उसे बड़ी सफलता नहीं मिली है। 

भारतीय क्रिकेटर ने कहा, 'वह खुद को एक शीर्ष क्रम के बल्लेबाज के रूप में देखता है। उसने खुद को फिर से खोजा जब वह बड़ौदा से राजस्थान गया। उसे पावरप्ले में बल्लेबाजी करना पसंद है। वह खेल को आगे बढ़ाना पसंद करता है। लेकिन अभी, हाल ही में समाप्त हुई श्रीलंका श्रृंखला में उसने नंबर 6 पर शालीनता से अच्छा प्रदर्शन किया और यह उसके लिए एक शानदार अवसर था। 

कार्तिक ने कहा, 'जितेश शर्मा एक घरेलू नंबर 6 का बल्लेबाज हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं जो वहां बल्लेबाजी करना पसंद करते हैं और इसलिए स्थिति का अधिक आनंद लेंगे। उसने वहां बल्लेबाजी की है और खुद को वहां बल्लेबाजी करने के लिए प्रशिक्षित किया है। लेकिन इस सीरीज में मैं उसे खेलते नहीं देख रहा हूं। अब दीपक हुड्डा हैं। लेकिन मुझे लगता है कि अगर वह दबाव में है तो उन्हें उससे आगे बढ़ने का फैसला करने से पहले नंबर 3 पर मौका देना चाहिए।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News