कश्मीर की वुशु बहनों अनस और आयरा ने मॉस्को में जीते स्वर्ण पदक

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 12:32 PM (IST)

नई दिल्ली : कश्मीर की वुशु बहनें अनसा चिश्ती और आयरा चिश्ती ने रशियन मॉस्को स्टार्स वुशु इंटरनेशनल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का नाम रोशन किया। चैंपियनशिप 28 फरवरी को मॉस्को में शुरू हुई और 5 मार्च 2024 को समाप्त होगी। दोनों खिलाड़ियों ने अपने-अपने वजन वर्ग 52 और 56 में असाधारण प्रदर्शन किया। उन्होंने फाइनल में रूसी प्रतिद्वंद्वियों को हराया और अपने प्रशंसकों के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर की पूरी खेल बिरादरी को गौरवान्वित किया। 

जम्मू-कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल की प्रमुख नुजहत गुल ने एक्स (ट्विटर) पर घाटी की दो प्रतिभाशाली महिला खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाते हुए कहा, दोनों खिलाड़ियों ने अपने-अपने वजन वर्ग 52 और 56 में असाधारण प्रदर्शन किया। उन्होंने फाइनल में रूसी प्रतिद्वंद्वियों को हराया और अपने प्रशंसकों के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर की पूरी खेल बिरादरी को गौरवान्वित किया।' 

आयरा के लिए यह तीसरा अंतरराष्ट्रीय पदक है। इससे पहले उन्होंने जॉर्जिया में स्वर्ण और इंडोनेशिया में विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता था। अब यह अंतरराष्ट्रीय वुशु चैम्पियनशिप में लगातार तीसरा पदक है और पिछले साल उन्हें राज्य पुरस्कार के लिए भी चुना गया था। आयरा पहली वुशु महिला एथलीट हैं जिन्हें इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुना गया था। 

इसी तरह अंतरराष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप में दूसरा मेडल जीतने वाली अनसा ने जॉर्जिया इंटरनेशनल वुशु चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था। आज के पदक के साथ उसने अंतरराष्ट्रीय चैम्पियनशिप में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता है। विशेष रूप से दोनों खिलाड़ी अपने भार वर्ग में राष्ट्रीय चैंपियन हैं और उन्होंने राष्ट्रीय चैंपियनशिप में कई पदक जीते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News