Video: महज 4 गज के अंदर देखने को मिला ऐसा कैच जो फिल्डर बाउंड्री पर पकड़ते हैं

punjabkesari.in Saturday, Nov 17, 2018 - 08:56 PM (IST)

नई दिल्लीः क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें कुछ ना कुछ नया देखने को मिल ही जाता है। जहां बल्लेबाज अद्भुत बल्लेबाजी कर सबको हैरान कर देते हैं तो वहीं फिल्डिंग कर रहे खिलाड़ी भी अपनी चीते सी फुर्ती से वो कारनामा कर दिखाते हैं जिसपर यकीन करना मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही कुछ श्रीलंका-इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट के चाैथे दिन देखने को मिला। मैच के दाैरान फिल्डरों ने महज 4 गज के अंदर ऐसा कैच लपका जो ज्यादातार बाउंड्री पर खड़े लपके जाते हैं। 

क्या हुआ ऐसा
दरअअसल, इंग्लैंड से मिले 301 रनों के लक्ष्य के जवाब में दिमुथ करुणारत्ने आैर काैशल सिल्वा ओपनिंरग करने आए। बाएं हाथ के बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने एक स्वीप शॉट खेला। लेग स्पिनर आदिल रशीद की गेंद पर जैसे ही करुणारत्ने स्वीप के लिए पोजिशन में आए। फॉरवर्ड शॉर्ट लेग जेनिंग्स गेंद के बल्ले पर लगने से पहले ही अपनी बाईं ओर हो गए। करुणारत्ने के शॉट खेलते ही जेनिंग्स को अहसास हो गया कि वह कैच नहीं लपक पाएंगे तो उन्होंने गेंद को विकेटकीपर की ओर बढ़ा दिया। फॉक्स ने कैच लपककर बल्लेबाज को पविलियन भेजा। 

मेजबान टीम 226 रनों पर अपने सात विकेट गंवा चुकी है। उसे अभी जीत के लिए 75 रन और चाहिए। इंग्लैंड ने गॉल में खेला पहला टेस्ट जीतकर सीरीज में बढ़त बना रखी है। इंग्लैंड ने पहला मैच211 रनों से जीता था। 


 

Rahul