सेमीफाइनल की उम्मीदों को कायम रखने उतरेगा केरल

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2018 - 10:39 PM (IST)

गुवाहाटीः केरल ब्लास्टर्स के कोच डेविड जेम्स शनिवार को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में अपने ही पूर्व कोच के सामने होंगे।  केरल इस मैच में जीत से कम कुछ नहीं चाहता। केरल की स्थिति ऐसी है कि वह अभी भी सेमीफाइनल में जगह बना सकता है। उसके अभी तक खेले गए 15 मैचों में 21 अंक हैं। 

बाकी के बचे तीनों मैच जीतने होंगे
क्वालीफाई करने के लिए उसे अपने बाकी के बचे तीनों मैच जीतने होंगे, तब भी ऐसा हो सकता है कि वह क्वालीफाई न कर पाए। इस कड़ी परीक्षा में जेम्स को अपने पूर्व कोच अव्राम ग्रांट के सामने कड़ी चुनौती पेश करनी होगी। पूर्व गोलकीपर जेम्स 2010 में जब पोर्टसमाउथ एफसी में थे तब ग्रांट उनके कोच थे। जेम्स की कप्तानी में पोट्समाउथ ने एफए कप के फाइनल में जगह बनाई थी, जहां वह चेल्सी से 0-1 से हार गई थी। मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में ग्रांट ने कहा कि जो उनके कोच हैं वह मेरी टीम के खिलाड़ी रह चुके हैं। 

आठ साल पहले हमने एफए कप के फाइनल में जगह बनाई थी। हमने अविश्वसनीय उपलब्धि हासिल की थी। वह कप्तान थे। मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, लेकिन हम यहां से हर मैच जीतना चाहेंगे। भविष्य के लिए यह अच्छा होगा कि टीम आत्मविश्वास हासिल करे और अच्छी मानसिकता दिखाए। नार्थईस्ट की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है,लेकिन वह अपने घर में अपने प्रशंसकों के लिए तीन अंक लेना चाहेगी। नार्थईस्ट ने अभी तक सिर्फ तीन मैच जीते हैं जिसमें से दो जीत उसे घर में मिली है।